Create

वकार यूनिस को पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने लगाई लताड़

Pakistan Cricket Team Nets Session Discssion
Pakistan Cricket Team Nets Session Discssion
निरंजन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनिस (Waqar Younis) और मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। हाल ही में दोनों ने पाक टीम के कोचिंग स्टाफ से इस्तीफ़ा दिया है। पूर्व पाक खिलाड़ी आकिब जावेद ने वकार को सलाह देते हुए कहा कि कमेंट्री से पहले वह कोचिंग की कला जरुर सीख लें।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आकिब जावेद ने कहा कि जब वकार यूनिस ने कोचिंग छोड़ी, वह क्रिकेट पर कमेंट करने के लिए वापस चले आए। वह केवल दो चीजें करते हैं। कोचिंग और कमेंटिंग। जहां तक कोचिंग की बात है उन्होंने यह नहीं सीखा है इसलिए मैं कहूंगा कि बेहतर है अगर वह सीखने पर ध्यान केंद्रित करें।

उन्होंने यह भी कहा कि वकार ने पिछले 15 सालों में टीम को पांच बार कोचिंग दी है। चाहे वह मुख्य कोच के रूप में हो या गेंदबाजी कोच के रूप में हो। उन्होंने कहा कि इतनी बार तो वापसी कोई खिलाड़ी भी नहीं करता, जितनी बार कमबैक वकार ने कोचिंग में की है।

जावेद ने कहा कि वह बोर्ड की भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ थे, सोच रहे थे कि जो लोग पेशेवर कोच नहीं थे उन्हें राष्ट्रीय टीम के कोच के लिए क्यों नियुक्त किया गया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच नियुक्त करने की संभावना है, बोर्ड ने घरेलू सर्किट में कोचों को तैयार करने के लिए बहुत कुछ नहीं किया है।

वकार यूनिस ने गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफ़ा दिया है
वकार यूनिस ने गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफ़ा दिया है

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को हेई पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया है। टीम की घोषणा होते ही हेड कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफ़ा देने का ऐलान कर दिया। हालांकि इस्तीफे को लेकर भी कई तरह की संभावनाएं जताई गई।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने मिस्बाह और वकार के इस्तीफे को लेकर कहा कि ये दोनों भाग गए। डरपोक और कर ही क्या सकते हैं। रमीज राजा पीसीबी अध्यक्ष बने हैं और वह उन्हें छोड़ते नहीं इसलिए दोनों पहले ही इस्तीफ़ा देकर निकल गए। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...