Create
Notifications

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी जबरदस्ती अपना करियर खींचते रहते हैं- वकार यूनिस

वकार यूनिस
वकार यूनिस
Richa Gupta
ANALYST
Modified 18 Jul 2019
न्यूज़

विश्व कप में पाकिस्तान टीम का खराब प्रदर्शन अभी तक वहां के पूर्व खिलाड़ियों को पच नहीं पाया है। यही वजह है कि एक के बाद एक पूर्व खिलाड़ियों के टीम को लेकर बयान आ रहे हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने सीनियर खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि देश के खिलाड़ी अपना करियर खत्म हो जाने के बाद भी उसे खींचते रहते हैं। इसके लिए वे दोषी हैं। इसी वजह से विश्वकप में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

वकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को नसीहत दी कि वह विश्व कप जैसे खराब प्रदर्शन से बचने के लिए खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस से कतई समझौता ना करे। सबसे खराब बात यह है कि आखिरी समय तक यही नहीं तय हो पा रहा था कि किस खिलाड़ी को टीम में लिया जाए और किसे नहीं। इसकी वजह यह है कि हमारे सीनियर खिलाड़ी जबरदस्ती अपना करियर खींचते रहने की कोशिश करते हैं। कोई भी उनसे नहीं कहता है कि अब सम्मान के साथ विदाई लेने का समय आ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा हम कई साल से देखते आ रहे हैं। आखिरी पलों में टीम चयन के वक्त सीनियर खिलाड़ियों को जगह दे दी जाती है। यह इसलिए कि बोर्ड को बड़े टूर्नामेंट में हार का डर सताता रहता है। अफगानिस्तान के खिलाफ विश्वकप में हम जिस तरह जूझते नजर आए, वैसा नहीं होना चाहिए था। हम चयन में फिटनेस, वरिष्ठता और अन्य मसलों पर समझौता करते रहते हैं। जब तक यह स्थिति पाकिस्तान टीम में कायम रहेगी, हमें इसी तरह की निराशा का सामना करना पड़ेगा। पीसीबी को अब सख्त कदम उठाने चाहिए।

वकार ने कहा कि पीसीबी के पास एक नया सेटअप और नए विचार हैं, जो अच्छा है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए केवल मुख्य कोच होने के नाते ही कुछ कर सकता हूं। मैं किसी भी स्थिति में ऐसा कर सकता हूं। अगर बोर्ड मुझे जिम्मेदारी सौंपता है तो मैं इसके बारे में जरूर सोचूंगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 18 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now