Hindi Cricket News - वकार यूनिस का बयान, टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत-पाकिस्तान मैच के बिना कोई मतलब नहीं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनिस ने कहा है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत और पाकिस्तान के मैच के बिना कोई मतलब नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर आईसीसी को एक सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने दोनों देशों के बीच फिलहाल चल रहे खराब रिश्तों को भी इसके लिए जिम्मेदार माना।

एक रिपोर्ट के अनुसार वकार ने कहा कि मैं जानता हूँ कि दोनों सरकारों के बीच इस समय मुश्किल स्थिति है लेकिन मुझे लगता है कि इस चैम्पियनशिप में आईसीसी को ज्यादा सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है। आईसीसी को बीच में आकर मामले में कुछ करना चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच मैच के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप का कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग ने मंकी गेट मामले पर किया एक बड़ा और अहम खुलासा

गौरतलब है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में 9 देशों के बीच स्पर्धा हो रही है। दो साल तक चलने वाली इस चैम्पियनशिप में अंक तालिका सिस्टम भी है। बाद में इसका फाइनल मैच भी खेला जाएगा। जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड में इसके मैच नहीं होते, अन्य 9 देशों में टेस्ट मैच इस चैम्पियनशिप के तहत ही हो रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद को लेकर चल रहे ख़राब रिश्तों के कारण किसी भी तरह के मैच नहीं हो रहे। भारत सरकार ने स्पष्ट किया है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान से यहाँ भेजना बंद करने पर ही क्रिकेट संभव हो सकता है।

इस समय विश्व क्रिकेट में सभी टूर्नामेंट रुके हुए हैं। कोरोना वायरस के कहर से दुनिया थम सी गई है। कई बड़े टूर्नामेंट और क्रिकेट सीरीज रद्द की गई हैं। भारत सहित दुनिया के 160 से ज्यादा देश इससे प्रभावित हुए हैं। देखना यह होगा कि कब तक स्थिति सामान्य होगी और खेल आयोजनों की शुरुआत होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now