वार्म-अप मैच को सीरियस नहीं लेना चाहिए, हार के बाद पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

India World Cup Cricket
पाकिस्तान टीम को पहले वार्म-अप मैच में हार का सामना करना पड़ा

पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के अपने पहले वार्म-अप मैच में हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हमें वार्म-अप मुकाबलों को सीरियस नहीं लेना चाहिए और इसे सिर्फ मजे के लिए खेलना चाहिए।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के वार्म-अप मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 345 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मोहम्मद रिजवान ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। उन्होंने 94 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 103 रन बनाए और रिटायर्ड हर्ट आउट हुए। उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने भी बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने इस टार्गेट को बेहद आसानी से 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केन विलियमसन ने 54 रनों की पारी खेली और युवा बल्लेबाज रचिन रविन्द्र ने 97 रन बनाये। इसके अलावा मार्क चैपमैन ने 41 गेंद पर 65 रन बनाकर कीवी टीम को आसानी से टार्गेट तक पहुंचा दिया।

वार्म-अप मैचों में इंज्वॉय करना चाहिए - अब्दुल रज्जाक

वहीं अब्दुल रज्जाक का मानना है कि वार्म-अप मैचों को इतना ज्यादा गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने जियो न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

क्रिकेट कॉन्फिडेंस का खेल होता है। अगर आप वार्म-अप के मैच को भी इतना सीरियस ले लेंगे और समझने लगें कि यही सबकुछ है तो फिर वो सही नहीं है। हम लोग तो वार्म-अप के मैचों को काफी इंज्वॉय करते थे। यहां पर अगर आप पैनिक करके खेलेंगे तो फिर काफी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा। यहां पर प्रेशर कम होता है। अगर आपने यहां पर 300 रन बनाए हैं तो फिर वहां पर 250 जरूर बना देंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम को अब अपना अगला अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

Quick Links