Create
Notifications

भारतीय टीम को लगा करारा झटका, इंग्‍लैंड सीरीज से बाहर हुआ तीसरा खिलाड़ी

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान ओपनर शुभमन गिल के साथ उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जो इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट 4 अगस्‍त से शुरू होगा।

सुंदर और खान दोनों हाथ में चोट के कारण आगामी सीरीज से बाहर हुए हैं। सुंदर को उंगली में चोट लगी है, जिसकी विस्‍तृत जानकारी आना बाकी है। वहीं आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्चर है। दोनों क्रिकेटर्स अब शेष दौरे के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे।

शुभमन गिल पैर में चोट के कारण दो सप्‍ताह पहले ही बाहर हो गए थे और वह घर लौट चुके हैं। ध्‍यान दिला दें कि सुंदर और खान दोनों डरहम में भारतीय टीम के खिलाफ अभ्‍यास मैच में काउंटी सेलेक्‍ट XI के लिए खेल रहे थे।

ईसीबी ने बीसीसीआई को बताया था कि वह 11 खिलाड़‍ियों को अभ्‍यास मैच के लिए इकट्ठा नहीं कर पाया है। इसके बाद भारतीय बोर्ड ने अपने दो खिलाड़‍ियों को काउंटी सेलेक्‍ट XI का प्रतिनिधित्‍व करने की मंजूरी दी थी।

अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई चोटिल खिलाड़‍ियों के विकल्‍प के लिए क्‍या करेगा। बोर्ड ने पहले शुभमन गिल का विकल्‍प भेजने से इंकार कर दिया था। अब तेज गेंदबाज आवेश खान और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं को आगे की योजना तैयार करनी होगी।

बीसीसीआई को जल्‍द लेना होगा फैसला

24 सदस्‍यीय भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी, जो घटकर 21 की हो चुकी है। इस मामले पर नजर रख रहे लोगों ने कहा, 'यूके में कोविड मामले बढ़ रहे हैं, तो किसी को नहीं पता कि आगे क्‍या होगा?'

अगर टीम का कोई सदस्‍य पॉजिटिव निकला, फिर चाहे उसमें संक्रमण नहीं हो, या फिर कोई खिलाड़ी किसी कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आया तो उसे पृथकवास होना पड़ेगा। ऐसा विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ हो चुका है।

पंत बुधवार को डरहम में टीम से जुड़े। उन्‍होंने लंदन में अपने दोस्‍त के घर में पृथकवास पूरा किया था।

सूत्रों ने कहा था, 'पंत में संक्रमण नहीं थे और वो अब पूरी तरह ठीक हैं। मगर प्रोटोकॉल बहुत स्‍पष्‍ट हैं। अगर भारतीय टीम में इंग्‍लैंड (श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे) जैसे हालात बने तो क्‍या होगा? टीम को विकल्‍प कहां से मिलेंगे?'

बीसीसीआई को इस मामले में जल्‍द ही कोई फैसला लेना होगा कि क्‍या विकल्‍प भेजना है। जो भी वो फैसला लेंगे, उसका सीधा असर श्रीलंका में सफेद गेंद सीरीज खेल रही भारतीय टीम पर पड़ेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...