वो रविंद्र जडेजा नहीं बन सकते हैं...वॉशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिलने की संभावना को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है
वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जडेजा की जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है लेकिन जडेजा की बराबरी वो नहीं कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जडेजा के अंदर जो ऑलराउंड क्षमता है वो वॉशिंगटन सुंदर के पास नहीं है।

दरअसल विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भारत के दो बड़े खिलाड़ी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने ऑफिशियल मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि रविंद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था, तो केएल राहुल ने थाई में खिंचाव की शिकायत की थी जिसके चलते वह भी यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों पर निगरानी रखे हुए है।

रविंद्र जडेजा की कमी टीम को काफी खलेगी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक जडेजा की जगह दूसरे टेस्ट में शायद वॉशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका मिले लेकिन वो परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

आप एक बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही रूपों में जडेजा को मिस करने वाले हैं। जडेजा इस टीम की जिंदगी हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वो दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर हैं। आपको पहली पारी में बड़ी बढ़त रविंद्र जडेजा की वजह से ही मिली थी। इसके अलावा वो कम से कम दो या तीन विकेट भी चटकाते हैं और फील्डिंग भी जबरदस्त करते हैं। जब जडेजा नहीं होते हैं तो फिर आप ऐसे गेंदबाज का चयन करते हैं जो बैटिंग भी कर सके। इसी वजह से आपने वॉशिंगटन सुंदर के बारे में सोचना शुरु किया। वो आपको कंट्रोल दे सकते हैं लेकिन विकेट नहीं ले पाएंगे। वो बल्लेबाज तो अच्छे हैं लेकिन जडेजा जैसी काबिलियत नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now