भारत के खिलाफ मैच को लेकर पूछा गया सवाल, तो गुस्से से लाल हुए पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम 

Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
वसीम अकरम उस अहम मुकाबले के प्लेइंग इलेवन में नहीं थे

भारत और पाकिस्तान (Indian Cricket Team) के बीच 1996 में खेला गया वर्ल्ड कप (World Cup) का क्वार्टरफाइनल मैच काफी मशहूर है। आमिर सोहेल और वेंकटेश प्रसाद के बैटल की वजह से इसे काफी याद किया जाता है। वैसे तो कई यादगार चीजें इस मैच में हुईं थीं लेकिन एक और चीज हुई थी जिसकी चर्चा आज भी होती है। वसीम अकरम (Wasim Akram) इस मैच के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और इसको लेकर आज भी तक कई तरह के कयास लगाए जाते हैं।

वसीम अकरम उस समय पाकिस्तान टीम के कप्तान थे लेकिन भारत के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबला उन्होंने नहीं खेला था। ये काफी चौंकाने वाला रहा था और इसकी चर्चा आज भी होती है। फैंस और एक्सपर्ट आज भी वसीम अकरम से उस मुकाबले में ना खेलने को लेकर सवाल पूछते हैं।

कभी भी अफवाहों पर ध्यान ना दें - वसीम अकरम

हाल ही में पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान वसीम अकरम से एक बार फिर यही सवाल पूछा गया। एक फैन ने उनसे पूछा कि आप उस मैच में क्यों नहीं खेले थे, इसे एक शब्द में बताइए। इस सवाल पर वसीम अकरम को गुस्सा आ गया और वो उस फैन से नाराज हो गए। उन्होंने कहा,

मैं तुम लोगों को ठंडा कर ही दूं। मुझे इस जेनरेशन को कई सारी बाते बतानी हैं। कभी भी किसी अफवाह को सच ना मानो और ना ही उसे सुनो। जब ये मैच हुआ था तो आप लोग पैदा भी नहीं हुए थे। जब एक पाकिस्तानी खुद मेरे ऊपर सवाल उठाता है तो फिर ये काफी शर्म की बात है। मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले चोटिल हो गया था, उससे रिकवर होने में मुझे छह हफ्ते लगने थे। मैंने इस बारे में मीडिया में नहीं बताया ताकि भारतीय टीम को कॉन्फिडेंस ना मिले कि पाकिस्तान का मेन प्लेयर नहीं खेल रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now