वसीम अकरम ने अपनी किताब में किया एक और सनसनीखेज खुलासा, इस बार निशाने पर राशिद लतीफ

Nitesh
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) की किताब 'सुल्तान' जबसे लॉन्च हुई है। हर रोज नए-नए खुलासे इस किताब के जरिए हो रहे हैं। इस किताब में वसीम अकरम ने कई सारी विवादास्पद चीजें लिखी हैं। वहीं अब उन्होंने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है। वसीम अकरम ने बताया कि किस तरह से राशिद लतीफ को रिश्वत की पेशकश होने के बावजूद उन्होंने उस समय किसी को कुछ नहीं बताया और बाद में सुर्खियों में रहने के लिए उन्होंने इसका खुलासा किया।

राशिद लतीफ ने रिश्वत के पेशकश की बात उस वक्त किसी को नहीं बताई थी - वसीम अकरम

क्रिकेट पाकिस्तान में छपी खबर के मुताबिक वसीम अकरम ने अपनी किताब में लिखा 'जुलाई 2000 में राशिद लतीफ ने द संडे टेलीग्राफ को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि 1996 के लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पाकिस्तान के 300 रनों के भीतर ऑल आउट होने के लिए उन्हें £15,000 की पेशकश की गई थी। लेकिन राशिद खान ने उस बारे में क्या किसी को बताया? उस समय के अपने कप्तान? क्या उन्होंने अपने कोच और मैनेजर को इस बारे में बताया था? क्या कय्यूम को उन्होंने बताया था? नहीं। ये चीजें तब बाहर आईं जब वो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहते थे।'

इससे पहले वसीम अकरम ने रमीज राजा को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया था। वसीम अकरम के मुताबिक रमीज राजा को अपने पिता के कमिश्नर होने की वजह से स्लिप में खड़ा किया जाता था। उन्होंने एक टेस्ट मैच का उदाहरण दिया जब रमीज राजा ने ज्यादा कैच ड्रॉप किए थे। वसीम अकरम ने अपनी किताब में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक पर भी बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मलिक सीनियर होने का फायदा उठाते थे और जूनियर प्लेयर्स से काम करवाते थे। अकरम के मुताबिक मलिक उनके साथ नौकरों की तरह का व्यवहार करते थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now