Create

"मैंने लेग ब्रेक से 2 विकेट झटके थे," वसीम अकरम ने सुनाया भारत के खिलाफ मैच का किस्सा

England v Pakistan
वसीम अकरम अपने जमाने में धाकड़ गेंदबाज थे
reaction-emoji
निरंजन

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच एशिया कप में मुकाबला 28 अगस्त को होना है। ऐसे में इस मैच का इंतज़ार हर किसी को है। दोनों टीमें अभ्यास कर रही हैं। इस बीच पूर्व पाक दिग्गज वसीम अकरम ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने समय के एक मैच का जिक्र किया है जहाँ उन्होंने लेग ब्रेक गेंदबाजी से विकेट झटके थे।

स्टार स्पोर्ट्स के यूट्यूब चैनल पर पुराने मैचों को लेकर एक अपलोड किये जा रहे वीडियो में अकरम ने कहा कि 1987 में बेंगलुरु में मैंने लेग ब्रेक गेंदबाजी से विकेट झटके थे। उन्होंने कहा कि पिच पर कुछ घास थी। इस वीडियो में मौजूद कपिल देव उसी वक्त बोलते हैं और कहते हैं कि मैच से पहले रात को घास काट दी गई थी। तभी अकरम कहते हैं कि तब भी यह पिच पर थी और गेंद टर्न कर रही थी।

उस टेस्ट की दूसरी पारी का जिक्र करते हुए अकरम ने कहा कि विकेट इतना टर्न कर रहा था कि दूसरी पारी में मैं नई गेंद से सिर्फ लेग ब्रेक कर रहा था। मैंने दो विकेट भी झटके, श्रीकांत और मोहिंदर अमरनाथ को मैंने आउट किया था।

गौरतलब है कि उस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में पाकिस्तान को 116 रनों पर आउट कर दिया था, लेकिन केवल 29 रनों की मामूली बढ़त दर्ज करते हुए भारतीय टीम जीत से दूर रह गई। पाकिस्तान ने भारत को 204 रनों पर आउट करने से पहले 249 रनों का शानदार स्कोर बनाया। गावस्कर के 96 रन के बाद भारत का अगले सर्वश्रेष्ठ स्कोरर मोहम्मद अजहरुद्दीन (26) थे। अन्य भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए थे। अंतिम पारी में बल्लेबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है और यही उस मैच में भारत के साथ भी हुआ। पहली पारी में टीम इंडिया के पास बढ़त का एक शानदार मौका था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...