बॉलर समझते हैं कि...ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाजों को वसीम अकरम ने दी अहम सलाह

वसीम अकरम ने अहम सलाह गेंदबाजों को दी
वसीम अकरम ने अहम सलाह गेंदबाजों को दी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और ज्यादातर पाकिस्तानी गेंदबाज जूझते हुए नजर आए। ऐसे में पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को बड़ी सलाह दी। वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान के गेंदबाजों को बाउंसर डालने की बजाय अपनी लाइन और लेंथ का ध्यान रखना चाहिए।

वसीम अकरम के मुताबिक उपमहाद्वीप के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में पेस और बाउंस से काफी ज्यादा प्रभावित होते हैं और यहीं पर वो गलती कर देते हैं। अकरम ने कहा कि गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ पर फोकस करना चाहिए, ताकि वो विकेट ले सकें। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज यही करते हैं और इसी वजह से उन्हें सफलता मिलती है।

बाउंस से एक्साइटेड होने की जरूरत नहीं है - वसीम अकरम

फॉक्स स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पाकिस्तान टीम को लेकर वसीम अकरम ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया में आपको अलग रणनीति अपनानी पड़ती है। कोकोबुर्रा बॉल 15 ओवर के बाद कुछ नहीं करती है। वे चाहते हैं कि आप शॉर्ट बॉल डालें। उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि वो हुक और पुल काफी अच्छा खेलते हैं। सभी पाकिस्तानी गेंदबाजों को मेरी यही सलाह है कि लेंथ सबसे जरूरी है। जैसे ही आप लेंथ सही कर लेते हैं, वहीं पर बल्लेबाजों को दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। शॉर्ट बॉल से उन्हें दिक्कत नहीं होती है। यहां पर्थ में बाउंस से ज्यादा उत्साहित मत होइए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में युवा तेज गेंदबाज आमिर जमाल ने ही सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 6 विकेट झटके और यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 500 रनों का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई। डेविड वॉर्नर ने 164 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता