शाहीन अफरीदी को तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खिलाने पर भड़के वसीम अकरम, आगामी टी20 सीरीज का किया जिक्र

शाहीन अफरीदी को तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया
शाहीन अफरीदी को तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को नहीं खिलाया और उन्हें रेस्ट दे दिया गया। हालांकि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज की वजह से शाहीन को रेस्ट दे दिया गया, जबकि खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट ही सबकुछ है।

शाहीन शाह अफरीदी ने पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। पहले मैच में वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन मेलबर्न टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जरूर उन्होंने चार विकेट लिए थे। हालांकि जब उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली तब उन्हें तीसरे मुकाबले से रेस्ट दे दिया गया। पाकिस्तान ने तीसरे टेस्ट मैच में साजिद खान को स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर शामिल किया। इसके अलावा तेज गेंदबाजों में हसन अली, मीर हमजा और आमिर जमाल को खिलाया गया है।

टेस्ट क्रिकेट खेलकर ही महान खिलाड़ी बना जा सकता है - वसीम अकरम

फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा,

इस मैच के बाद पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान टी20 टीम के कप्तान हैं लेकिन टी20 की परवाह किसे है। मैं समझ सकता हूं कि इसमें एंटरटेनमेंट होता है और क्रिकेट बोर्ड को इससे फायदा होता है, प्लेयर्स को भी फायदा होता है लेकिन क्रिकेटरों को ये समझना होगा कि टेस्ट क्रिकेट ही सबकुछ है। हम ये बात करते हैं कि 20 साल पहले सिडनी टेस्ट मैच में क्या हुआ था। पिछली रात टी20 में क्या हुआ था, इस बारे में किसी को नहीं पता है। इन खिलाड़ियों को सीखना होगा कि आपको महान प्लेयर बनना है या फिर करोड़पति बनना है। आप ये दोनों बन सकते हैं लेकिन थोड़ी समझदारी दिखानी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता