Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में खराब पिचों को लेकर वसीम अकरम ने जताई नाराजगी

फहीम अशरफ गेंदबाजी करते हुए (Photo Credit - ICC)
फहीम अशरफ गेंदबाजी करते हुए (Photo Credit - ICC)
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कराची में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। हालांकि इस सीरीज से ज्यादा पाकिस्तान की पिचों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। रावलपिंडी के बाद कराची में भी पिच एकदम फ्लैट दिखी। इसी वजह से पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) खुश नहीं हैं और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा से नाराजगी जताई है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त पाकिस्तान टूर पर गई हुई है लेकिन वहां की पिचों को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। पूरे मैच में कुल 14 ही खिलाड़ी आउट हुए। इसके बाद सबको उम्मीद थी कि कराची की पिच गेंदबाजों के लिए थोड़ी मददगार होगी। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 556 रन बना दिए।

दूसरी गेंद के बाद ही पता चल गया था कि मैच ड्रॉ हो जाएगा - वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम इस तरह की पिचों से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिच देखकर ही लग गया था कि मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा।

वसीम अकरम ने कहा "हमारे समय में कप्तान जो कहता था उसके हिसाब से पिच तैयार की जाती थी। इन दो टेस्ट मैचों को मैंने देखने की कोशिश की लेकिन नहीं कर पाया। पूर्व तेज गेंदबाज होने के नाते मुझे मैच की दूसरी गेंद के बाद ही पता चल गया था कि ये मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा। जब वेस्टइंडीज की टीम पहले पाकिस्तान का दौरा करती थी और इमरान खान कप्तान होते थे तो हम स्लो विकेटें बनाते थे। स्लो विकेट बनाने का भी एक तरीका होता है। उम्मीद करता हूं कि जो भी पिच बना रहा है वो इससे सीख लेंगे। अगर ईमानदारी से कहूं तो ये काफी बोरिंग टेस्ट मैच है।"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...