मोहम्मद आसिफ को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, उनकी प्रतिभा का किया जिक्र 

मोहम्मद आसिफ को बेहद ही प्रतिभाशाली गेंदबाज माना जाता था
मोहम्मद आसिफ को बेहद ही प्रतिभाशाली गेंदबाज माना जाता था

पाकिस्तान हमेशा से ही एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाजों के लिए मशहूर रहा है। एक समय वसीम अकरम और वक़ार यूनिस की जोड़ी होती थी। 2000 के दशक की शुरुआत में शोएब अख्तर, मोहम्मद सामी और मोहम्मद आसिफ की तिकड़ी ने बल्लेबाजों के लिए परेशानियां खड़ी कर रखीं थी। हालांकि 2010 में उनके दो प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) फिक्सिंग स्कैंडल में फँस गए और यहाँ से दोनों का ही करियर काफी प्रभावित हुआ। आमिर ने तो पांच साल के बैन के वापसी कर ली थी लेकिन आसिफ को दोबारा अपने देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

हाल ही में आसिफ को लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि तेज गेंदबाज ने अपनी प्रतिभा खराब कर दी।

अकरम ने नैशपति प्राइम के 'टू बी ऑनेस्ट' शो में कहा,

हाँ, सभी ने मोहम्मद आसिफ की तारीफ की। प्रतिभा बर्बाद, इसमें कोई शक नहीं। लेकिन मैंने जिससे भी बात की, सभी ने कहा कि उन्होंने दशकों बाद ऐसा गेंदबाज देखा है। जिस तरह से उन्होंने गेंद को नियंत्रित किया, जिस तरह से वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में कामयाब रहे.. यह उनके लिए और पाकिस्तान के लिए भी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

मैं अब नाराज नहीं होऊंगा - वसीम अकरम

अकरम ने आगे कहा कि वह लम्बे समय से आसिफ से नहीं मिले है और यदि वह मिलते हैं, तो उन पर अब और नाराजगी जाहिर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा,

मैंने उसे काफी लम्बे समय से नहीं देखा है। मैं कराची में 10 साल से रह रहा हूं, मैं अब मुश्किल से कभी लाहौर जाता हूं। वह एक बच्चा था। गलतियाँ होती हैं।

2005 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले मोहम्मद आसिफ ने पांच साल में पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी20 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर कुल मिलाकर 165 विकेट चटकाए।

Quick Links