ये बड़े खिलाड़ियों का...हारिस रऊफ के टेस्ट मैचों में ना खेलने को लेकर वसीम अकरम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हारिस रऊफ ने टेस्ट मैचों में खेलने से इंकार कर दिया था (Image Credits: Twitter)
हारिस रऊफ ने टेस्ट मैचों में खेलने से इंकार कर दिया था (Image Credits: Twitter)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) के टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलने के फैसले को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हारिस रऊफ काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अगर उन्होंने ये फैसला लिया है कि उन्हें टेस्ट मैचों में नहीं खेलना है तो फिर ये उनका कॉल है।

दरअसल हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया टूर पर टेस्ट सीरीज में खेलने से मना कर दिया था और उन्होंने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने कहा कि वो इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और इसके बाद से ही उनकी आलोचना की जा रही है कि वो देश की तरफ से खेलने के लिए पीछे हट गए हैं और केवल खुद के बारे में सोच रहे हैं।

ये हारिस रऊफ का खुद का डिसीजन है - वसीम अकरम

ऑस्ट्रेलिया में एक इवेंट के लॉन्च के मौके पर वसीम अकरम से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

ये हारिस रऊफ का फैसला है कि उन्हें नहीं खेलना है। वो एक कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर हैं और इसी वजह से पाकिस्तान में इसको लेकर काफी विवाद हुआ। आज के दौर में कुछ सफेद गेंद क्रिकेट स्पेशलिस्ट भी होते हैं। अगर वो सोचते हैं कि टेस्ट मैचों के लिए नहीं बने हैं तो फिर ये उनका कॉल है। टेस्ट मैच बड़े खिलाड़ियों का गेम होता है। आपको आठ ओवर के स्पेल डालने होते हैं। टी20 में आप चार ओवर डालते हैं और फाइनल लेग पर खड़े रहते हैं। टेस्ट क्रिकेट काफी लंबी रेस होती है और अगर आप चाहते हैं कि एक महान प्लेयर के तौर पर जाने जाएं तो फिर टेस्ट क्रिकेट से ही ऐसा हो सकता है।

आपको बता दें कि हारिस रऊफ ने इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में अपना टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता