भारतीय टीम की जीत के बाद केविन पीटरसन ने मारा ताना, वसीम जाफर ने दिया करारा जवाब

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) की चेन्नई के दूसरे टेस्ट में जीत के बाद कई तरह के बयान आए इनमें से एक केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का बयान भी रहा। केविन पीटरसन ने व्यंग्य करते हुए भारतीय टीम को जीत की बधाई दी जिसका जवाब वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बेहतरीन अंदाज में दिया। वसीम जाफर के जवाब देने के बाद पीटरसन हँसी मजाक वाली स्थिति में आ गए।

टीम इंडिया की जीत के बाद केविन पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड की बी टीम को हराने के लिए भारतीय टीम को बधाई। उनका कहना यह था कि इंग्लैंड की टीम में कुछ दिग्गज नहीं थे इसलिए यह बी टीम की तरह थी। इसके बाद लोगों ने पीटरसन को बताया कि भारतीय टीम में भी कुछ बड़े खिलाड़ी नहीं खेले।

वसीम जाफर का बयान

वसीम जाफर ने पीटरसन के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि पीटरसन को ट्रोल मत करो। वह सिर्फ मजाक करने का प्रयास कर रहे हैं। उनका मतलब है कि यह पूरी स्ट्रेंथ की इंग्लैंड टीम है क्या इसमें कोई दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी शामिल नहीं है। जाफर ने यह बयान इसलिए दिया क्योंकि इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीका से आकर कई खिलाड़ी खेले हैं, पीटरसन खुद उनमें से एक हैं। इसके बाद पीटरसन ने कहा कि हाँ ट्रोट और कैलिस वहां थे। कोचिंग स्टाफ को लेकर पीटरसन ने बातचीत को मजाक का फ्लेवर दे दिया। हालांकि जाफर ने उन्हें सही पॉइंट पर घेरा था।

चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर चोट के कारण नहीं खेले थे। जेम्स एंडरसन को रोटेशन प्रणाली के तहत आराम दिया गया था। भारतीय टीम में भी जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे थे। उनके अलावा रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी भी चोटिल चल रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच अगला मैच अहमदाबाद में होगा और यह एक पिंक बॉल टेस्ट मुकाबला होगा। इस बार भी बेहतर मैच होने का अनुमान अभी से लगाया जा रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma