Create

"टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली ही नंबर 3 होंगे" - दिग्गज खिलाड़ी का बयान 

विराट कोहली का हालिया प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा है
विराट कोहली का हालिया प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा है

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से उन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) को ध्यान में रखते हुए कुछ दिग्गजों ने कोहली को टीम से बाहर रखने की बात कही है। इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का समर्थन दाएं हाथ के बल्लेबाज को मिला है, जिनके मुताबिक अहम टूर्नामेंट में विराट ही भारत के नंबर 3 बल्लेबाज होंगे। जाफर का मानना है कि मौजूदा खराब फॉर्म के बावजूद विराट अपना नंबर 3 का स्थान रिटेन करेंगे।

विराट कोहली का फॉर्म काफी लम्बे समय से खराब चल रहा है। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से किसी भी फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं आया है। इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान का इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन देखने को मिला। कोहली ने पूरे दौरे को मिलाकर महज 76 रन बनाये। इसके अलावा आईपीएल 2022 में भी वह कई मौकों पर संघर्ष करते नजर आये और तीन मैचों में बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस गए।

हाल ही में कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक लिया था और अब उन्होंने जिम्बाब्वे दौरे से भी ब्रेक लिया है। इसका मतलब है कि वह सीधे अब एशिया कप में नजर आएंगे, जिसका आयोजन अगस्त के आखिरी सप्ताह में होना है।

विराट कोहली नंबर 3 पर रहेंगे - वसीम जाफर

जाफर का मानना है कि विराट कोहली ही नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। वहीँ रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत केएल राहुल करेंगे। जाफर ने शेयरचैट ऐप पर 'CricChat Powered by Parimatch' पॉडकास्ट पर कहा,

विराट टीम में अपने ओरिजिनल नंबर 3 पर बने रहेंगे। केएल राहुल और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए और ऋषभ पंत, संजू सैमसन और इशान किशन जैसे अन्य खिलाड़ी टीम में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। मुझे लगता है कि भारत ने जो आक्रामक रुख अपनाया है, वह देखने में बहुत अच्छा है। भारत के जीतने की संभावना (टी20 वर्ल्ड कप) उज्ज्वल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment