Create

वसीम जाफर ने किया सिर घुमा देने वाला प्रेडिक्शन, बताया IPL फाइनल कौन-सी टीम जीतेगी

Rahul
Photo Courtesy - BCCI / IPL Website
Photo Courtesy - BCCI / IPL Website

आईपीएल (IPL 2021) का फाइनल मुकाबला आज शाम से खेला जाना है। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच यह खिताबी जंग होगी। एक तरफ 10 फाइनल खेलने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) है, तो दूसरी तरफ वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) है। क्रिकेट जगत में कई दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार आज के विजेता का अनुमान लगा रहें हैं। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और ट्विटर पर अपने अलग अंदाज़ से पहचाने जाने वाले वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने सिर घुमा देने वाला प्रेडिक्शन किया है। उनके इस अनुमान या भविष्यवाणी को लोगों बहुत पसंद किया है।

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरा अनुमान है कि आज एक वर्ल्ड कप विजेता कप्तान और कीवी (न्यूज़ीलैंड) कोच मैच जीतकर आईपीएल की ट्रॉफी को उठाएगा। यानी दोनों टीमों के कप्तानों ने अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीता हुआ है और दोनों टीमों के कोच के रूप में न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी कार्यरत हैं। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2011 का विजेता बनाया था, तो इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने दो साल पहले हुए वर्ल्ड कप 2019 में जीत हासिल की थी। चेन्नई के कोच न्यूज़ीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) है, तो कोलकाता के कोच के रूप में ब्रेंडन मैकलम (Brendon Mccullum) मौजूद हैं।

Prediction: A World Cup winning captain and a Kiwi coach will lift the trophy tonight 😉 #CSKvKKR #IPL2021

आईपीएल 2012 में भी दोनों टीमों के बीच हुआ था फाइनल मुकाबला

यह दूसरा मौका है जब KKR और CSK का मुकाबला आईपीएल फाइनल में हो रहा है। इससे पहले साल 2012 में दोनों टीमों के बीच जोरदार खिताबी भिड़ंत देखने को मिली थी। कोलकाता ने पहली बाजी चेन्नई के खिलाफ मारी थी और पहली बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी। कोलकाता ने अभी तक दो बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। चेन्नई के लिए एमएस धोनी 9वां आईपीएल फाइनल मुकाबला खेल रहें हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment