प्रमुख टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले वसीम जाफर ने कोच पद से दिया इस्तीफा

वसीम जाफर
वसीम जाफर

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने उत्तराखंड के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत से महज कुछ दिन पहले ही उन्होंने ये फैसला लिया है। उनके अचानक इस्तीफे के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है।

वसीम जाफर को 2020 में उत्तराखंड का कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में पिछले महीने हुए सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तराखंड का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था। टीम को पांच में से केवल एक ही मुकाबले में जीत मिली थी। वसीम जाफर को ये अधिकार दिए गए थे कि वो अपने हिसाब से स्टाफ और प्लेयर्स का चयन कर सकें।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के मुताबिक वसीम जाफर ने अपना इस्तीफा एसोसिएशन को मेल कर दिया है। हालांकि अभी तक इसे मंजूर नहीं किया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 20 फरवरी से होगा और अचानक वसीम जाफर के इस्तीफा देने से उत्तराखंड की तैयारियों पर भी असर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

आपको बता दें कि वसीम जाफर भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के काफी बड़े खिलाड़ी रहे हैं। 2020 में उन्होंने संन्यास लिया था और इसके बाद कोचिंग की तरफ रुख किया था। हालांकि उत्तराखंड का कोच बनते समय उन्होंने कहा था कि वो सिर्फ एक सीजन के लिए ही कॉन्ट्रैक्ट करना चाहेंगे और लॉन्ग टर्म में नहीं रहना चाहेंगे।

वसीम जाफर आईपीएल में भी कोच हैं

वसीम जाफर बांग्लादेश क्रिकेट एकेडमी में बैटिंग सलाहकार भी हैं। 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की जीत के बाद उनकी काफी तारीफ हुई थी। इसके अलावा वो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के भी बैटिंग कोच हैं। वसीम जाफर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अपने मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के 3 सबसे तेज तिहरे शतकों पर एक नजर

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता