Create

वसीम जाफर ने पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच पद से दिया इस्तीफा, बड़ा बयान आया सामने 

वसीम जाफर प्लेयर्स के साथ (Photo Credit - IPL)
वसीम जाफर प्लेयर्स के साथ (Photo Credit - IPL)

आईपीएल 2022 (IPL) के मेगा ऑक्शन से तुरंत पहले वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बैटिंग कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए अपने इस्तीफे की जानकारी दी और पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का आभार जताया।

वसीम जाफर आईपीएल 2020 से पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच बने थे और हेड कोच अनिल कुंबले की अगुवाई वाली सपोर्ट स्टाफ का वो अहम हिस्सा थे। उन्होंने ट्विटर के जरिए अपना पद छोड़ने की जानकारी दी। वसीम जाफर ने अपने ट्वीट में लिखा,

धन्यवाद पंजाब किंग्स। आपके साथ काम करना काफी खुशी की बात रही। मैं आईपीएल 2022 के लिए अनिल कुंबले और उनकी पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं।
Adios, and thank you @PunjabKingsIPL, it's been a pleasure. Wishing @anilkumble1074 and the team very best for #IPL2022 🤗 https://t.co/rDivb0akZp

वसीम जाफर दो साल तक पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच रहे

पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच के तौर पर अपने दो सालों के दौरान वसीम जाफर ने कई बेहतरीन बल्लेबाजों के साथ काम किया। उन्होंने इस दौरान केएल राहुल, क्रिस गिल, डेविड मलान और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों को अपने अहम टिप्स दिए। हालांकि पंजाब किंग्स का परफॉर्मेंस पिछले दो सीजन से अच्छा नहीं रहा था। दोनों ही सीजन टीम छठे पायदान पर रही।

पंजाब किंग्स ने इस सीजन से पहले अपने कप्तान केएल राहुल को रिलीज कर दिया जो अब नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम का हिस्सा होंगे। ऐसे में पंजाब किंग्स को अब नया कप्तान भी नियुक्त करना होगा। मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को उन्होंने अपनी टीम में रिटेन किया है। पंजाब किंग्स के पर्स में ऑक्शन के दौरान कुल 72 करोड़ होंगे और उन्हें 23 स्लॉट भरने हैं। टीम अधिकतम 8 विदेशी प्लेयर्स का चयन कर सकती है।

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगा। आईपीएल में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी और ज्यादा मुकाबलों का आयोजन होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment