Rohit Sharma की जगह ऋषभ पन्त को ओपनिंग करनी चाहिए, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पन्त अपना बेस्ट ओपन करते हुए दे सकते हैं। उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पन्त से ओपन कराने की सलाह दी। फिलहाल ऋषभ पन्त मध्य क्रम में खेलते हैं और ज्यादा सफल नहीं रहे हैं।

वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर कहा कि रोहित शर्मा को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ऋषभ पन्त को भारत के लिए पारी की शुरुआत करने की अनुमति देने की जरूरत है। जाफर ने यह भी सुझाव दिया कि रोहित शर्मा भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी डिलीवर कर सकते हैं।

जाफर ने कहा कि मैं समझता हूँ कि टी20 में पारी की शुरुआत कर पन्त का बेस्ट देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि रोहित नम्बर चार पर खेलने के लिए ठीक हैं। 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले धोनी ने भी रोहित को ऊपर खिलाया था और बाकी सब इतिहास है। इस तरह रोहित को भी अब पन्त के लिए ऐसा करना चाहिए। केएल राहुल, पन्त, विराट, रोहित और सूर्यकुमार मेरे टॉप पांच खिलाड़ी हैं।

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

गौरतलब है कि इस समय टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल खेलते हैं। ऐसे में पन्त को नम्बर पांच पर बैटिंग करने का मौका मिलता है। वहां ज्यादा गेंद भी उनको नहीं मिलती। इस वजह से उनकी फॉर्म भी सबसे छोटे प्रारूप में ज्यादा बेहतर नहीं रही है। इस तरफ ध्यान आकर्षित कराने के लिए वसीम जाफर ने बैटिंग क्रम में बदलाव का सुझाव दिया है।

हालांकि टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप में इतना बड़ा बदलाव शायद ही करे। रोहित शर्मा और केएल राहुल का प्रदर्शन टॉप क्रम में अच्छा रहा है। ऐसे में पन्त के लिए बतौर ओपनर खेलना इस समय मुमकिन नज़र नहीं आ रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma