दूसरे वनडे में विराट कोहली की जगह वॉशिंगटन सुंदर को ओपन करना चाहिए था, पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया सुझाव

Nitesh
विराट कोहली ओपन करते हुए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए
विराट कोहली ओपन करते हुए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार को लेकर लगातार काफी सवाल उठ रहे हैं। वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने विराट कोहली (Virat Kohli) के ओपन करने पर सवाल उठाए हैं। वसीम जाफर के मुताबिक विराट कोहली की जगह इस मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर से ओपन कराया जाना चाहिए था।

दरअसल भारतीय टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा फील्डिंग करते वक्त इंजरी का शिकार हो गए थे। स्लिप में कैच लेते वक्त गेंद उनके अंगूठे में लग गई थी और इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और वो ओपनिंग के लिए नहीं आ पाए। उनकी गैरमौजूदगी में विराट कोहली से ओपन करवाया गया लेकिन वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे और सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

वॉशिंगटन सुंदर या केएल राहुल को ओपन करना चाहिए था - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक कोहली का ओपन करना सही नहीं था। टीम मैनेजमेंट को चाहिए था कि वो केएल राहुल या वॉशिंगटन सुंदर से ओपन कराते।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक वसीम जाफर ने कहा 'मैं थोड़ा हैरान था। विराट कोहली भले ही टी20 में ओपन करते हैं और उन्होंने आरसीबी और भारत के लिए कई बार ऐसा किया है। हालांकि मुझे लगा शायद केएल राहुल ओपनिंग करेंगे क्योंकि वो इसके आदी हैं। अगर टीम किसी और को ओपन कराना चाहती थी तो फिर वॉशिंगटन सुंदर की तरफ देख सकती थी। उसके बाद हर कोई अपनी-अपनी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकता था। मैं विराट कोहली को ओपनिंग में आता देखकर हैरान था क्योंकि इससे पूरी बल्लेबाजी ही तितर-बितर हो गई। अगर केएल राहुल या वॉशिंगटन सुंदर ओपन करते तो फिर ज्यादा अच्छा होता।'

आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम मुश्किल में पड़ गई तब रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने शुरू में थोड़ा समय लिया लेकिन फिर बड़े शॉट खेले और 28 गेंदों में नाबाद 51 रन जड़ दिए। हालांकि इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now