Create

वसीम जाफ़र ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का उड़ाया मजाक, बाद में किया ट्वीट डिलीट

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) अपने मजाकिया अंदाज़ के लिए ट्विटर पर मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर मीम्स और अपनी राय के जरिये वह क्रिकेट प्रेमियों की नजरों में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के कप्तान बनने को लेकर मजाकिया ट्वीट किया। इस ट्वीट से उन्होंने साल 2018 में हुए सैंडपेपर विवाद की याद दिलाई। मौजूदा समय में केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग का विवाद भी ख़बरों में है। वसीम जाफर ने एक ट्विटर यूजर के सवाल पर यह जवाब दिया, जिसे लोगों ने पसंद भी किया है।

वसीम जाफर ने ट्वीट किया डिलीट
वसीम जाफर ने ट्वीट किया डिलीट

ट्विटर पर एक यूजर ने वसीम जाफर को टैग करते हुए सवाल पूछा जिसमें लिखा था कि वसीम जाफर आपके अनुसार क्या पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान बन सकते हैं? इस अहम सवाल पर वसीम जाफर ने जवाब देते हुए पैट कमिंस की चुटकी ली और कहा कि वह इस जिम्मेदारी के लिए सबसे आगे चल रहे हैं लेकिन उनका नाम सैंड (रेत) पर लिखा होना चाहिए न कि पेपर पर। वसीम जाफर ने इस वाक्य में सैंड और पेपर का इस्तेमाल किया, जो सैंडपेपर स्कैंडल पर कटाक्ष के रूप में देखा जा सकता है। वसीम जाफर ने वजह बताये बिना ही ट्वीट डिलीट कर दिया है।

हाल ही में कैमरन बैनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) ने सैंडपेपर स्कैंडल या केपटाउन बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर बड़ा खुलासा किया था और कहा कि बॉल टैम्परिंग विवाद (Ball-Tempering Scandel) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को भी मालूम था, जिसको लेकर सोशल मीडिया और क्रिकेट जगत में खबरें चल रही हैं। इन गेंदबाजों में पैट कमिंस समेत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शामिल थे। इस ट्रेंडिंग न्यूज़ को लेकर वसीम जाफर ने भी पैट कमिंस पर कमेन्ट करते हुए चुटकी ली है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने भी पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का अहम दावेदार बताया है। चैपल ने कहा कि भले ही कमिंस को दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्‍परिंग कांड का पहले से पता हो, फिर भी वह ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment