Create
Notifications

"शिखर धवन को टी20 और वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए"

शिखर धवन
शिखर धवन
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट में शिखर धवन का योगदान काफी अहम है लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की परछाई में ये छिप गया है। वसीम जाफर के मुताबिक शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए।

शिखर धवन ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 86 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही वो तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर 10 हजार रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए और कुल मिलाकर ये कारनामा करने वाले 10वें बल्लेबाज बने।

शिखर धवन के प्रदर्शन को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है - वसीम जाफर

अपने यू-ट्यूब चैनल पर वसीम जाफर ने शिखर धवन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "जिस तरह का परफॉर्मेंस भारतीय टीम का पिछले कुछ सालों में रहा है उसका काफी सारा श्रेय शिखर धवन को भी जाता है। कभी-कभी उनका परफॉर्मेंस विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे छिप जाता था क्योंकि ये दोनों ही काफी जबरदस्त प्लेयर हैं। हालांकि मुझे लगता है कि हमें शिखर धवन को कम करके नहीं आंकना चाहिए। मेरे हिसाब से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप और 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।"

वसीम जाफर के मुताबिक भारतीय टीम के पास ओपनिंग के कई सारे विकल्प हैं। लेकिन शिखर धवन ने पिछले दो आईपीएल सीजन से जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसकी वजह से वो एक प्रबल दावेदार टी20 वर्ल्ड कप के लिए बन जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा "आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए आप शिखर धवन को नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। जिस तरह का परफॉर्मेंस उनका पिछले दो आईपीएल में रहा है वो शानदार है। भारतीय टीम के पास के एल राहुल, रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ का ऑप्शन है और यहां तक कि कप्तान विराट कोहली खुद ओपन करने की बात कह चुके हैं लेकिन हम शिखर धवन को नजरंदाज नहीं कर सकते हैं।"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now