Create

क्रिस गेल को कैसे कोचिंग देंगे? भारत के पूर्व बल्‍लेबाज ने दिया मजेदार जवाब

क्रिस गेल और वसीम जाफर ने पंजाब किंग्‍स फ्रेंचाइजी में काफी समय एकसाथ बिताया
क्रिस गेल और वसीम जाफर ने पंजाब किंग्‍स फ्रेंचाइजी में काफी समय एकसाथ बिताया

पिछले कुछ समय में भारत (India Cricket team) के पूर्व स्‍टार बल्‍लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने सोशल मीडिया पर मजेदार पोस्‍ट करने के लिए अपनी पहचान बनाई है। जाफर एक से एक मजेदार ट्वीट करते हैं जो फैंस को काफी रास आते हैं। उनके कुछ ट्वीट तो बहुत जल्‍द वायरल हो जाते हैं।

हाल ही में क्रिकेट फैंस के डिजीटल प्‍लेटफॉर्म रारियो पर वसीम जाफर ने अपनी ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में खुलकर बातचीत की। जाफर ने कहा, 'मैं हमेशा से मैदान में गंभीर खिलाड़ी रहा और मैं नेचर में ज्‍यादा खुलने वाले व्‍यक्तियों में से नहीं हूं। मगर सोशल मीडिया ने मुझे अपना मजाकिया पक्ष दिखाने का मौका दिया और उम्‍मीद है कि इस प्रक्रिया के दौरान मैंने लोगों को हंसाया।'

ऑनलाइन मजाक के दौरान एक फैन ने पूछा कि वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल को आईपीएल में कोचिंग देने का अनुभव कैसा रहा तो जाफर ने फिर अपने जवाब से लोगों का दिल जीता।

जाफर ने कहा, 'टी20 बल्‍लेबाजी के बारे में मैं उन्‍हें ज्‍यादा कुछ सीख नहीं दे पाया। वह लीजेंड हैं। मैं उन्‍हें सोशल मीडिया गेम को ऊपर करने की सीख दे सका, लेकिन इसके लिए मुझे उन्‍हें भारतीय फिल्‍में दिखाना होंगी ताकि वो भी कुछ मजेदार मीम्‍स बना सके।'

दोबारा वेस्‍टइंडीज के लिए शायद ही खेलूं: क्रिस गेल

क्रिस गेल ने हाल ही में कहा था कि वो शायद ही अब देश के लिए क्रिकेट खेलेंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद यूनिवर्स बॉस ने खुलासा किया था कि उन्‍होंने अभी संन्‍यास नहीं लिया है, लेकिन निश्चित ही उनके पास ज्‍यादा मैच नहीं बचे हैं।

एक इंटरव्‍यू के दौरान गेल से पूछा गया कि अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे तो 42 साल के क्रिकेटर ने रहस्‍यमयी जवाब दिया, लेकिन इससे संकेत मिला कि वो अगले साल आईसीसी के टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

गेल ने क्रिकइंफो से कहा था, 'मैं ऑस्‍ट्रेलिया में एक तरह रहूंगा। मैं वहां इसलिए रहूंगा क्‍योंकि कुछ समय से वहां जा नहीं पाया। विश्‍व कप ऑस्‍ट्रेलिया में होगा तो मैं वहां रहूंगा। आप जानते हैं कि इसमें अतिरिक्‍त प्रयास लगेगा। मेरा इस पर ध्‍यान है।' गेल ने साथ ही कहा कि अब आप शायद ही मुझे वेस्‍टइंडीज की तरफ से खेलते हुए देखेंगे।

उन्‍होंने कहा, 'यह संदेह की स्थिति है कि आप इंटरनेशनल क्रिकेट में मुझे वेस्‍टइंडीज के लिए दोबारा खेलते हुए देखेंगे। हमने आयरलैंड के खिलाफ कुछ योजना की है। मैं बस इंतजार कर रहा हूं कि बोर्ड चीजें निर्धारित करे। एक बार हमें तारीख मिल जाए तो देखेंगे कि क्‍या करना है। जमैका में अपना आखिरी मैच खेल सकता हूं। इस पर पूरा ध्‍यान रहेगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment