अपने आइडल जैक कैलिस से मिला युवा भारतीय खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Arshin Kulkarni Instagram And LucknowIPLCover Twitter
Picture Courtesy: Arshin Kulkarni Instagram And LucknowIPLCover Twitter

भारत (Team India) के अंडर-19 टीम के स्टार ऑलराउंडर अर्शिन कुलकर्णी (Arshin Kulkarni) का मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) में एक सपना तब सच हुआ, जब उन्होंने वहां आगामी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Under-19 वर्ल्ड कप 2024) के आगाज से पहले अपने बचपन के आइडल और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) से मुलाकात की।

बता दें कि 18 वर्षीय कुलकर्णी अपने आइडल की तरह ही दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। भारतीय ऑलराउंडर ने प्रिटोरिया में टीम के होटल में कैलिस से मुलाकात की और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद दोनों ने काफी देर तक बातचीत की। इस दौरान प्रोटियाज दिग्गज ने कुलकर्णी को उनकी जर्सी पर अपना ऑटोग्राफ दिया और उनके साथ तस्वीरें भी क्लिक की। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने भी कैलिस से मुलाकात की कुछ तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर साझा किया है., जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

मेरे जीवन का सबसे अच्छा दिन। पिछले 12 वर्षों से आप वह व्यक्ति हैं जिन्हें मैं एक आदर्श क्रिकेटर और आदर्श के रूप में देखता था, आज वह दिन था जब मैं आखिरकार आपसे मिला। जब भी मेरे माता-पिता मुझसे मेरी पसंदीदा जगह के बारे में पूछते थे, तो मैं इस उम्मीद में दक्षिण अफ्रीका कहता था कि मैं एक दिन आपसे मिल पाउँगा। मैं हमेशा से आपका प्रशंसक रहा हूं और आप हमेशा से मेरी प्रेरणा रहे हैं सर।

गौरलतब है कि मेगा इवेंट में टीम इंडिया इस बार अपना टाइटल डिफेंड करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट की तैयारी के लिए मेन इन ब्लू के पास अब सिर्फ एक वार्म-अप मैच बचा है, जो 17 जनवरी को प्रिटोरिया में उसे श्रीलंका के विरुद्ध खेलना है। वहीं, उदय सहारन की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ ब्लोमफोंटिन में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar