Create

चेतेश्वर पुजारा ने वनडे मैच के एक ओवर में 22 रन जड़ते हुए बनाया तूफानी शतक, वीडियो हुआ वायरल 

चेतेश्वर पुजारा ने ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था
चेतेश्वर पुजारा ने ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का फॉर्म पिछले कुछ समय से काफी जबरदस्त रहा है। काउंटी क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाने के बाद अब पुजारा रॉयल लंदन वनडे कप में भी अपने बल्ले से लगातार रन बना रहे हैं। ससेक्स की तरफ से खेल रहे पुजारा ने 12 अगस्त को वारविकशायर के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली और महज 79 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 107 रन जड़ दिए। हालाँकि, इस पारी के बावजूद उनकी टीम चार रनों से रोमांचक मुकाबला हार गई लेकिन दिग्गज बल्लेबाज की तूफानी पारी के दौरान एक ओवर में 22 रन जड़ने का वीडियो काफी चर्चा में है।

वारविकशायर के खिलाफ 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ससेक्स को अंतिम छह ओवरों में 70 रन की दरकार थी। इस बीच पारी का 45वां ओवर डालने आये वारविकशायर के गेंदबाज लियाम नोवेल के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने आक्रामक रूख अपनाया और उनके ओवर में 22 रन जड़ दिए। इस ओवर में पुजारा ने तीन चौके, दो डबल और एक छक्का जड़ते हुए रन बटोरे।

आप भी देखिये उस ओवर का वीडियो:

Sussex need 70 runs from 6 overs then Pujara smashed 4,2,4,2,6,4 in the 45th over. https://t.co/aLnf37gNg2

पुजारा ने मैच में शतक लगाया लेकिन उनके आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज मैच को फिनिश करने में नाकाम रहे और ससेक्स को चार रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद पुजारा की टीम अंकतालिका में छठवें स्थान पर खिसक गई है। उनके चार मैचों में दो जीत और इतनी ही हार के साथ चार अंक हैं।

भारत के लिए सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में नहीं मिले हैं ज्यादा मौके

चेतेश्वर पुजारा को शुरू से ही भारतीय टीम में लाल गेंद का बल्लेबाज माना जाने लगा और इसी वजह से उन्हें सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में बहुत ही कम मौके मिले। लिस्ट ए क्रिकेट में 50 से अधिक की औसत के बावजूद पुजारा ने भारत के लिए महज पांच वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment