Watch: जेम्स एंडरसन ने शतकवीर शुभमन गिल को टेस्ट में एक बार फिर से बनाया अपना शिकार, भारतीय बल्लेबाज के उड़ाए स्टंप

(Photo Courtesy: AP)
(Photo Courtesy: AP)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच धर्मशाला में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी कर रही है। भारत की ओर से युवा प्रतिभावान बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार पारी खेली और 110 रन बनाए लेकिन फिर जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद पर बोल्ड हुए।

इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत की पहली पारी के 63वें ओवर में शुभमन गिल को पवेलियन की राह दिखाई। इस ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप से बाहर की लाइन पर पड़ने के बाद अंदर आई और भारतीय बल्लेबाज के डिफेन्स को चकमा दिया। एंडरसन की यह गेंद इतनी बेहतरीन थी कि गिल को भी भरोसा नहीं हुआ कि वह कैसे बोल्ड हो गए। शुभमन गिल के बोल्ड होने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि शुभमन गिल जब तक मैदान पर मौजूद रहे काफी शानदार टच में नजर आए। उन्होंने अपनी पारी में 150 गेंदें खेली और इस दौरान 12 चौके और 5 छक्के भी लगाए। फैंस को उम्मीद थी कि गिल अपनी पारी को और बड़ा करेंगे, हालांकि वह ऐसा नहीं कर सके।

आपको बता दें कि जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कई मौकों पर भारतीय बल्लेबाजों को तंग करते नजर आये। वहीं, शुभमन गिल को एंडरसन के खिलाफ काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और यही वजह है कि वह 6 बार टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज के खिलाफ आउट हो चुके हैं।

शुभमन गिल को आउट करके जेम्स एंडरसन ने अपना 699वां टेस्ट शिकार किया। एंडरसन एक और विकेट लेने में कामयाब होते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लेंगे। टेस्ट फॉर्मेट में अभी तक सिर्फ दो ही गेंदबाजों ने 700 शिकार किये हैं और वे स्पिनर थे। ऐसे में एंडरसन 700 विकेटों के आंकड़े को हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar