यो-यो टेस्ट में विराट कोहली और शुभमन गिल को टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने पछाड़ा, फिटनेस टेस्ट का वीडियो आया सामने 

Neeraj
Photo Courtesy: Mayank Agarwal Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Mayank Agarwal Instagram Snapshots

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय श्रीलंका में एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने में व्यस्त है। टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए 'यो-यो टेस्ट' देना पड़ा था। टीम इंडिया के स्क्वाड में बने रहने के लिए हर खिलाड़ी के लिए इस टेस्ट को पास होना जरुरी है। जो खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं, उनके लिए भी इस टेस्ट को पास करना जरुरी होता है ताकि टीम में चयन के दौरान बोर्ड को उनके फिटनेस स्कोर के बारे में पहले से पता हो। कई खिलाड़ी बाहर होने के बावजूद फिटनेस से समझौता नहीं करते हैं और कुछ ऐसा ही मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भी साबित किया है।

मयंक काफी समय से टीम से बाहर हैं लेकिन पिछले कुछ समय में वह घरेलू स्तर पर लगातार रन बनाने के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी काफी मेहनत कर रहे हैं। हाल ही में मयंक ने 'यो-यो टेस्ट' दिया जिसमें उनका स्कोर 21.1 रहा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यो-यो टेस्ट को पास करने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

वीडियो को शेयर करते हुए मयंक अग्रवाल ने कैप्शन में लिखा,

सीजन के लिए तैयारी कर रहा हूँ। लेवल 21.1

गौरतबल हो कि मयंक का यो-यो टस्ट स्कोर विराट कोहली और शुभमन गिल से ज्यादा हैं। पिछले महीने हुए यो-यो टेस्ट में विराट का स्कोर 17.2 था, जबकि गिल ने टीम के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 18.7 स्कोर दर्ज किया था। मयंक ने फिटनेस के मामले में इन दोनों को पीछे छोड़ दिया।

32 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज की गिनती घरेलू क्रिकेट के प्रमुख बल्लेबाजों में होती हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज भारत के लिए आखिरी बार 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए नजर आया था। वहीं घरेलू क्रिकेट में मयंक पिछली बार कर्नाटक की महाराजा टी20 में खेलते दिखे थे, जिसमें उन्होंने बेंगलुरु ब्लास्टर्स की कमान संभाली थी। अब मयंक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आगामी सीजन में एक्शन में दिखेंगे जिसका आगाज 16 अक्टूबर से होगा। दाएं हाथ के बल्लेबाज की कोशिश इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment