Watch Video: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज, मोहम्मद शमी ने वापसी करते ही उड़ाए स्टंप्स

Neeraj
मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए (Photo: Instagram)
मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए (Photo: Instagram)

Mohammad Shami return from injury: भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अभियान के शुरू होने से पहले भारतीय फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह गेंदबाजी करते हुए स्टंप्स उड़ाते नजर आए।

वर्ल्ड कप 2023 के बाद से एक्शन से दूर हैं मोहम्मद शमी

दाएं हाथ का अनुभवी तेज गेंदबाज आखिरी बार 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान एक्शन में दिखा था। टूर्नामेंट में शमी का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा था और वो सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे थे। टीम को फाइनल तक पहुंचाने में उनकी भूमिका काफी अहम रही थी। हालांकि, उसी दौरान उन्हें टखने में चोट भी लगी थी। इसके बावजूद शमी ने फाइनल समेत सभी मैच खेले थे। इसके बाद इस इंजरी के चलते वह नवंबर से एक्शन से दूर हैं। इस चोट की वजह से शमी कई महत्वपूर्ण सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए और आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए थे।

फरवरी में टखने की सर्जरी करवाने के बाद से शमी बेड रेस्ट पर थे। लेकिन अब दाएं हाथ का तेज गेंदबाज धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है। शमी सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग के वीडियो साझा करते रहते हैं। मंगलवार को भी उन्होंने अपना एक वीडियो साझा किया। वीडियो में पहले उन्होंने स्ट्रेचिंग की और फिर नेट्स में गेंदबाजी करने उतरे। इस दौरान शमी ने घातक अंदाज में गेंदबाजी की और स्टंप्स भी उखाड़े।

आप भी देखें यह वीडियो:

मोहम्मद शमी ने आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए मोहम्मद शमी ने भारत की प्लेइंग XI चुनी है। शमी ने माना कि यह मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है और उन्होंने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी अपनी प्लेइंग XI में जगह दी है।

मोहम्मद शमी द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

App download animated image Get the free App now