टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद जिम में कड़ी मेहनत कर रहे हैं मोहम्मद शमी, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो 

Neeraj
शमी हाथ में लगी चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हुए
शमी हाथ में लगी चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हुए

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल से होगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में कुल तीन बदलाव किये गए हैं। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हुए। जबकि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट न होने के चलते सीरीज से बाहर हो गए। इस बीच दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुजर रहे हैं।

शमी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एनसीए में कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। शमी जिम में लेग वर्कआउट करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि शमी ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है। हाल में भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था तब बीसीसीआई ने उन्हें टीम में मौका नहीं दिया था। बांग्लादेश के विरुद्ध इस दौरे के लिए शमी को वनडे और टेस्ट टीम में जगह मिली थी लेकिन वो हाथ में लगी चोट के चलते पहले वनडे सीरीज से बाहर हुए और उसके बाद टेस्ट सीरीज भी खेलने से चूक गए।

टीम इंडिया में 3 खिलाड़ियों को किया गया शामिल

गौरतबल है कि रोहित शर्मा के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में चुना गया है। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टीम की कमान मिली है, जबकि चेतेश्वर पुजारा को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा के स्थान पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही ये टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है। टीम इंडिया को WTC के फाइनल में जगह बनाने की रेस में बने रहने के लिए ये दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now