CWC 2023 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त जीत का नीदरलैंड्स के ड्रेसिंग में मनाया गया जश्न, वीडियो में नजर आया खिलड़ियों का अलग अंदाज 

Neeraj
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots

मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला। टूर्नामेंट के 15वें मैच में नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका (SA vs NED) के विरुद्ध 38 रनों से शानदार जीत हासिल की। डच टीम की वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी टेस्ट प्लेइंग नेशन के विरुद्ध यह पहली जीत है। उनकी इस जीत ने तमाम क्रिकेट फैंस को चौंका दिया। वहीं, मैच के बाद पूरी टीम जीत का जश्न मनाती नजर आई जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है।

बता दें कि बारिश से प्रभावित हुए इस मुकाबले में दोनों टीमों को खेलने के लिए 43-43 ओवर मिले थे। प्रोटियाज टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले खेलते हुए डच टीम ने कप्तान स्‍कॉट एडवर्ड्स की नाबाद 78 रनों की पारी की मदद से 8 विकेट खोकर 245 रन बनाये थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 42.5 ओवरों में 207 रनों पर ऑल आउट हो गई।

मैच के बाद, नीदरलैंड्स टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल देखना लायक था। आईसीसी द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किये गए वीडियो में डच टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स इस यादगार जीत का जश्न मनाते नजर आये। उन्होंने हडल बनाकर गाना गया और जीत को एन्जॉय किया। आईसीसी ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा,

वह विजयी एहसास।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के इतिहास में नीदरलैंड्स की यह तीसरी जीत रही। अपनी पहली जीत उन्होंने 2003 में दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने नामीबिया को 64 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, अपनी दूसरी जीत 2007 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

मैच के बाद, सभी डच खिलाड़ियों ने धर्मशाला के फैंस का उनकी टीम को सपोर्ट करने के लिए आभार व्यक्त किया। टूर्नामेंट में स्‍कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व वाली नीदरलैंड्स टीम अपने चौथे मैच में श्रीलंका का सामना करेगी, जो 21 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now