न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए शुरू किया अभ्यास, प्रमुख खिलाड़ी का वीडियो आया सामने 

न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है
न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए उत्साह धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। इसके लिए ज्यादातर टीमें भारत आ चुकी हैं, जहाँ पर वर्ल्ड कप होना है। न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) भी दो ग्रुप में भारत आई और अब तैयारियों में भी जुट गई है। 2019 वर्ल्ड कप उपविजेता टीम को इस बार भी टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में शामिल किया जा रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले वार्म-अप मुकाबले भी होने हैं और इसको देखते हुए न्यूजीलैंड टीम ने वर्ल्ड कप का अपना पहला अभ्यास सत्र गुरुवार को किया। कीवी ऑलराउंडर डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह नेट्स में बल्लेबाजी के लिए तैयारी कर रहे हैं।

blackcapsnz के द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किये गए वीडियो में डैरिल मिचेल प्रैक्टिस जर्सी में नजर आ रहे हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के लिए सभी जरूरी उपकरण पहन रखे हैं। वह नेट्स में बल्लेबाजी शुरू करने से पहले अपना गार्ड ले रहे हैं।

वीडियो के साथ blackcapsnz ने कैप्शन में लिखा,

वर्ल्ड कप के पहले नेट के लिए गार्ड लेते हुए।

न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप के पिछले दो संस्करण में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने दोनों बार फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन सफलता से चूक गए। 2015 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था, जबकि 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में उन्हें बाउंड्री काउंट के आधार पर हार इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार टीम चाहेगी कि ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया जाए।

कीवी टीम को वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेलना है और इसी मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरुआत भी हो रही है। हालाँकि, उससे पहले 29 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ और 2 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वार्म-अप मुकाबले भी खेलने हैं। ऐसे में उनके पास अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar