पाकिस्तान क्रिकेट का खस्ता हाल, चोटिल शादाब खान को स्ट्रेचर की जगह कन्धे पर उठाकर ले जाया गया मैदान से बाहर, देखें वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: KHIZAR AZAM Twitter Snapshots
Photo Courtesy: KHIZAR AZAM Twitter Snapshots

पाकिस्तान क्रिकेट आये दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है। अक्सर इसके पीछे की वजह कोई विवादित फैसला या कोई बवालिया बयान होता है। कई बार मीडिया में ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आये हैं, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट के खस्ता हाल देखने को मिले हैं। अब एक बार फिर ऐसा ही एक वाकया सामने आया है, जो दिखाता है कि वहां के घरेलू क्रिकेट में बुनियादी सुविधाओं का कितना अभाव है, फिर चाहे उसमें शादाब खान (Shadab Khan) जैसा राष्ट्रीय टीम का स्टार खिलाड़ी ही क्यों न खेल रहा हो।

बता दें कि पाकिस्तान टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान में कई घरेलू टूर्नामेंट भी खेले जा रहे हैं। वहां इस वक्त नेशनल टी20 कप का आयोजन हो रहा है। वर्ल्ड कप 2023 में बुरी तरह फ्लॉप रहे पाकिस्तान के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर शादाब खान भी इस टूर्नामेंट में रावलपिंडी की ओर से खेल रहे हैं।

रविवार, 3 दिसंबर को उनकी टीम का सामना सियालकोट से हुआ था। उस मुकाबले में शादाब खान ने गेंदबाजी के दौरान अपने चार ओवरों का स्पेल पूरा कर लिया था और फील्डिंग के दौरान वो चोटिल हो गए थे। उनका टखना मुड़ गया, जिसके कारण उन्हें चलने में भी मुश्किल हो रही थी। यहीं पर पाकिस्तान क्रिकेट की खस्ता हालत और बदइंतजामी देखने को मिली।

ऐसी स्थिति में शादाब को मैदान से बाहर ले जाने के लिए एक स्ट्रेचर तक वहां नहीं था। ऐसे में अन्य खिलाड़ियों को पहुँचकर उन्हें अपने कन्धों पर उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। वीडियो के सामने आने के बाद फैंस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खस्ता व्यवस्था को लेकर काफी आलोचना कर रहे हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस मुकाबले में शादाब खान की टीम ने शोएब मालिक की अगुवाई वाली सियालकोट को तीन विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी। सियालकोट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 163 रन बनाये थे। जवाबी पारी में रावलपिंडी ने इस टारगेट को 18.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar