पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टी20 मुकाबले के एक ओवर में जड़े 34 रन, तूफानी पारी का वीडियो आया सामने 

Neeraj
उस्मा मीर ने एक ओवर में ठोके 34 रन (Snapshots: Youtube)
उसामा मीर ने एक ओवर में ठोके 34 रन (Snapshots: Youtube)

पाकिस्तान में हर वर्ष रमजान के महीने में गनी रमजान टर्नी टूर्नामेंट खेला जाता है। हर वर्ष की तरह इस बार भी वर्तमान समय इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। बीते दिन (2 अप्रैल) टूर्नामेंट का 12वां मैच जीआईसी और कराची वॉरियर्स के बीच खेला गया, जिसमें GIC के उसामा मीर (Usama Mir) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 34 रन बटोरे।

27 वर्षीय उसामा मीर ने महज 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उनकी इस तूफानी पारी के बलबूते जीआईसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 236 रन बनाये। मैच में उसामा ने 20 गेंदों में 66 रन बनाये। उनकी इस पारी में तीन चौके और आठ छक्के शामिल रहे। उन्होंने पारी के 16वें ओवर में पहली चार गेंदों पर छक्के जड़े और पांचवी गेंद पर चौके के जरिये चार रन बटोरे, ओवर की आखिर गेंद पर भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बड़ा शॉट खेला और छक्का लगाया। इस तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

youtube-cover

जीआईसी की टीम इस समय 4 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है। टूर्नामेंट में उन्होंने तीन मैच खेले हैं और एक में जीत हासिल की है, जबकि दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं, कराची के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले का नतीजा अभी घोषित नहीं गया है। टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने भाग लिया है और उन्हें दो ग्रुपों में बांटा गया है।

गौरतबल है कि रमजान के पवित्र महीने में पाकिस्तान में इस तरह के लगभग दो दर्जन टी20 टूर्नामेंट खेले जाते हैं। ये सभी मैच रात के समय आयोजित किये जाते हैं। खास बात ये है कि इस टी20 टूर्नामेंट में बाबर आजम, शादाब खान, उस्मान कादिर, उमर अकमल, आबिद अली और अहसान अली जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं। टूर्नामेंट की सभी आठ टीमों में दो-दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now