Create

एक ओवर में 7 छक्के मारने वाले खिलाड़ी की जेठालाल से हुई तुलना, राजस्थान रॉयल्स ने शेयर किया मजेदार वीडियो

Neeraj
राजस्थान रॉयल्स ने शेयर किया मजेदार मीम
राजस्थान रॉयल्स ने शेयर किया मजेदार मीम

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर मैच के दौरान नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा आज विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में देखने को मिला। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच खेले इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी तूफानी पारी के दम पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। मैच में महाराष्ट्र के कप्तान गायकवाड़ ने 159 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 220 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने दस चौके और 16 छक्के जड़े। महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात छक्के लगाकर लिस्ट ए क्रिकेट में चौंकाने वाला काम किया। इस ओवर को लेकर गायकवाड़ की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने एक मजेदार मीम ट्विटर पर साझा किया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की गेंदबाजी के दौरान पारी का 49वां ओवर स्पिनर शिवा सिंह ने डाला। उनके इस ओवर में गायकवाड़ ने घातक रुख अपनाते हुए, पहली चार गेंदों पर लगातार चार छक्के ठोके। इसके बाद पांचवी गेंद जोकि नो बॉल थी, उस पर भी महाराष्ट्र के कप्तान ने छक्का लगाया और ओवर की अगली दो गेंदों पर भी उन्होंने दो छक्के लगाते हुए, एक ओवर में कुल सात छक्के लगा दिए। इस तरह गायकवाड़ ने एक ओवर में कुल 42 रन बनाये जबकि एक रन टीम के खाते में नो बॉल के जरिये जुड़ा।

49वें ओवर में गायकवाड़ द्वारा की गई खतरनाक बल्लेबाजी को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक एपिसोड का वीडियो सीन शेयर किया है जिसमें शो के मुख्य किरदार जेठालाल एक ओवर में 50 रन बनाने का दावा करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो को शेयर करते हुए राजस्थान ने लिखा,

लीक्ड : ऋतुराज गायकवाड़ का मिड-इनिंग इंटरव्यू।
Leaked: Ruturaj Gaikwad’s mid-innings interview. 😂🔥 https://t.co/moj1Ip23qO

महाराष्ट्र ने जीता मुकाबला

इस मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ की पारी के बलबूते निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 330 रन बनाये। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम 47.4 ओवरों में 272 रनों पर सिमट गई। इसके चलते गायकवाड़ की टीम ने 58 रनों से मुकाबला जीत लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment