IND vs AUS: मोहम्मद सिराज के कैच छोड़ने पर जडेजा ने खोया आपा, सुनील गावस्कर ने कहा- "आपका स्टैंडर्ड स्काई हाई है", देखें वीडियो

मोहम्मद सिराज के कैच छोड़ने पर जडेजा ने खोया आपा
मोहम्मद सिराज के कैच छोड़ने पर जडेजा ने खोया आपा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2023) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज (22 मार्च) चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 269 पर समेट दिया है। वहीं, इस मैच के दौरान भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपना आपा खो बैठे और मोहम्मद सिराज को डेविड वॉर्नर का कैच छोड़ने पर खरी खोटी सुना दी। उस दौरान मैच की कमेंट्री कर रहे पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सिराज का बचाव करते हुए जडेजा को कहा कि सभी के पास आपके जैसा स्टैंडर्ड नहीं है।

दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुई। जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने जडेजा की गेंद पर स्वीप करने का प्रयास किया। हालांकि, वह गेंद को जज करने में नाकाम रहे और गेंद बल्ले के ऊपरी किनारे से टकराकर सीधे डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर की ओर चली गई। वहीं, मोहम्मद सिराज ने इस गेंद को कैच करने के प्रयास में काफी दूरी तय की और डाइव भी लगाया, लेकिन कैच पूरा नहीं कर सके।

कैच ड्रॉप होने पर जडेजा गुस्से में आ गए और उन्होंने मैदान के बीच में ही सिराज को खरी खोटी सुना दी, जिसे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गलत बताया और कमेंट्री में सिराज का बचाव करते हुए कहा कि यह एक कठिन कैच था। जडेजा को यह समझना चाहिए कि हर किसी के फील्डिंग करने का स्टैंडर्ड उनके जैसा नहीं होता।

"आपका स्टैंडर्ड स्काई हाई है"- सुनील गावस्कर

उन्होंने कहा, “सिराज के साथ जो हमने पिछले 2-3 वर्षों में देखा है, उन्होंने अभी भी उस प्रवृत्ति को विकसित नहीं किया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह कैच मुश्किल था। यह आसान कैच बिल्कुल नहीं था। लेकिन उन्होंने देर से शुरुआत की और इसलिए उन्हें डाइव लगाना पड़ा। कोई आश्चर्य नहीं, लेकिन फिर भी यह आपका स्टैंडर्ड नहीं हो सकता, रविंद्र। आपका स्टैंडर्ड स्काई हाई है।"

हालांकि, वॉर्नर इस जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और 31 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now