IND vs ENG : 'रोहित भाई के पास जाएगा'- तीसरे दिन की आखिरी गेंद से पहले केएस भरत की भविष्वाणी हुई सच, वीडियो आया सामने 

Neeraj
India  v England - 2nd Test Match: Day Two
India v England - 2nd Test Match: Day Two

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) ने विशाखापट्टनम में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स से पहले अंतिम गेंद के बारे में सटीक भविष्यवाणी की। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी का अंतिम ओवर अक्षर पटेल ने किया। ओवर की आखिरी गेंद से पहले भरत को स्टंप माइक के माध्यम से यह कहते हुए सुना गया कि रोहित भाई के पास जाएगा, जो स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे। उनका मतलब था कि कैच रोहित की तरफ ही आएगा।

भरत ने भविष्यवाणी करते हुए कहा,

रोहित भाई के पास जाएगा अभी।

आप भी देखें यह वीडियो:

दाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज भरत की यह भविष्वाणी एकदम सटीक रही। आखिरी गेंद पर रेहान अहमद ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप की तरफ गई, जहाँ रोहित फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने गेंद रोकने के लिए डाइव लगाई, लेकिन गेंद उनको चकमा देकर बाउंड्री लाइन के पार पहुंच गई।

शुभमन गिल की पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने दूसरी पारी में रखा जीत के लिए 399 रनों का टारगेट

जेम्स एंडरसन ने तीसरे दिन की शुरुआत में ही दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों को आउट करके इंग्लैंड को सकारात्मक शुरुआत दिलाई। इसके बाद शुभमन गिल तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरे। हालाँकि, शुरुआत में उन्हें भी परेशानी में देखा गया, लेकिन सेट होने के बाद उन्होंने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

गिल की इस पारी की बदौलत मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाये और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रनों का चुनौतीपूर्ण टारगेट दिया। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने 1 विकेट खोकर 67 रन बना लिए थे। जैक क्रॉली (29*) और रेहान अहमद (9*) क्रीज पर थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar