दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के इंट्रा स्‍क्‍वाड मुकाबले में सरफराज खान ने जड़ा तूफानी शतक, वीडियो मचा रहा धूम

सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया
सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक तीन दिवसीय इंट्रा स्‍क्‍वाड अभ्‍यास मैच प्रिटोरिया में खेला, जिसमें मुंबई के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने तूफानी शतक जड़ा।

सरफराज खान ने भारत बनाम भारत ए मुकाबले में आक्रामक रवैया अपनाया और ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जमा दिया। सरफराज खान की पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

याद दिला दें कि सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ी है। उन्‍होंने 41 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 71.70 की औसत से 3657 रन बनाए। मगर इसके बावजूद सरफराज खान को अभी तक भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर को होगी, जहां मुकाबला सेंचुनियर के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। पता हो कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सबसे पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई, जो कि 1-1 की बराबरी पर समाप्‍त हुई। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई, जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया।

अब दोनों टीमें 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में भिड़ेंगी। भारतीय टीम की कोशिश दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका रहेगी।

बता दें कि सरफराज खान को आईपीएल 2024 सीजन के लिए मिली नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। उन्‍होंने 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलार के लिए खेलते हुए आईपीएल डेब्‍यू किया था।

आरसीबी ने 2018 सीजन में क्रिस गेल, केएल राहुल और युजवेंद्र चहल से पहले सरफराज खान को रिटेन किया था। इस फैसले ने कई लोगों को हैरान भी किया क्‍योंकि 2017 एडिशन में सरफराज खान ने हिस्‍सा नहीं लिया था और लगातार फेल हुए और सीजन के बाद आरसीबी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया। इसके बाद सरफराज ने पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया।

आईपीएल 2023 में सरफराज का प्रदर्शन खराब रहा। उन्‍होंने चार पारियों में 53 रन बनाए। दिल्‍ली ने आईपीएल 2024 नीलामी सरफराज खान को रिलीज कर दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी, लेकिन फिर भी उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar