Watch: IPL 2024 के लिए श्रेयस अय्यर हुए रवाना, एयरपोर्ट पर परिवार ने दी भावुक विदाई

श्रेयस अय्यर केकेआर के कप्तान के रूप में नजर आएंगे
श्रेयस अय्यर केकेआर के कप्तान के रूप में नजर आएंगे

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्‍तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले एयरपोर्ट पर परिवार से भावुक विदाई मिली। अय्यर आगामी आईपीएल की तैयारी के लिए अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ गए हैं। कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ पहले ही शहर पहुंच चुके हैं और शिविर में तैयारी शुरू कर दी है।

हाल ही में एक्‍स पर एक वीडियो देखने को मिला, जहां श्रेयस अय्यर मुंबई एयरपोर्ट पर अपने परिवार के साथ नजर आए। वीडियो में नजर आ रहा है कि श्रेयस को उनके माता-पिता ने गले लगाकर विदाई दी।

बता दें कि श्रेयस अय्यर पिछले कुछ समय से विवादों से घिरे रहे। अय्यर ने रणजी ट्रॉफी का एक मैच खेलने से इंकार कर दिया था और इसके चलते वो बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध भी गंवा बैठे थे। अय्यर के साथ इशान किशन भी अनुबंध से हाथ धो बैठे थे।

हालांकि, श्रेयस अय्यर ने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला। उन्‍होंने फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में 95 रन की उम्‍दा पारी खेली और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। मुंबई ने विदर्भ को फाइनल में 169 रन से मात देकर आठ साल का सूखा खत्‍म करके रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीता।

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बीसीसीआई द्वारा श्रेयस अय्यर और इशान किशन को केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर करने पर अपनी राय प्रकट की थी। भज्‍जी ने कहा था कि यह दोनों खिलाड़‍ियों के लिए सीखने वाली बात है और दोनों को इसे बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए उपयोग करना चाहिए।

हरभजन सिंह ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स से बातचीत में कहा, 'यह दोनों के लिए सबक है। जो भी कदम उठाया गया, वो इनकी बेहतरी के लिए है। दोनों को इसे इसी तरह लेना चाहिए। मैं इसे और बेहतर रूप से ले रहा हूं क्‍योंकि यहां से मुझे लगता है कि दोनों बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरेंगे। मगर हम अब भी नहीं जानते कि दोनों के दिमाग में क्‍या चल रहा है। दोनों शानदार क्रिकेटर्स हैं और मेरा मानना है कि वो भविष्‍य में भारत के लिए बहुत मैच जीत सकते हैं।'

Quick Links