Create

Video : सूर्यकुमार यादव ने दूसरे वनडे में खेला अद्भुत शॉट, गेंद गिरी सीमा रेखा के बाहर

Neeraj
सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं
सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बहुत ही कम समय में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। टी20 हो या फिर वनडे सूर्यकुमार हर प्रारूप में अपने खास अंदाज़ में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज जितनी देर भी क्रीज पर टिका रहता है, फैंस का मनोरंजन होना तय होता है। भारतीय टीम मौजूदा समय में न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के दौरे पर है और कीवी टीम के विरुद्ध भी सूर्यकुमार का बल्ला शांत नहीं है। दूसरे वनडे में यादव के बल्ले से कुछ शानदार शॉट्स देखने को मिले। इस मुकाबले में सूर्यकुमार ने 34 रनों की अपनी नाबाद पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े। इनमें से एक छक्का उन्होंने रिवर्स स्वीप शॉट के जरिये लगाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, सूर्यकुमार यादव जब शिखर धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे तब शुरुआत में उन्हें थोड़ा समय लिया। अपने ऊपर के दबाव को कम करने के लिए इस बल्लेबाज ने बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। भारतीय पारी का 12वां ओवर माइकल ब्रेसवेल डालने आये। यादव ने ब्रेसवेल को टारगेट करते हुए, उनकी चौथी गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला जोकि सीधे जाकर स्टैंड में गिरी। अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार यादव के बल्ले से इस तरह का शॉट देखने को मिला।

बारिश की वजह से रद्द हुआ दूसरा वनडे

सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पहले खेलते हुए भारत ने 4.5 ओवरों के बाद 22 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर बना लिए थे इसके बाद बारिश की वजह से खेल काफी देर तक रुका रहा।

दूसरी बार खेल शुरू होने के बाद 23 रन के स्कोर पर भारतीय टीम ने कप्तान शिखर धवन का विकेट खो दिया। धवन 3 रन बनाकर चलते बने। शुभमन गिल (45*) और सूर्यकुमार यादव (34*) ने 12.5 ओवरों तक 89/1 का स्कोर बना लिया था लेकिन फिर से बारिश ने विलेन बनकर खेल रोक दिया। इसी वजह से अंपायरों ने मैच को रद्द करना उचित समझा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments