SA vs IND : T20I सीरीज के आगाज से पहले बेहद मजेदार तरीके से हुआ ट्रॉफी का अनावरण, सूर्यकुमार यादव और एडेन मार्करम ने की जमकर मस्ती

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

भारतीय टीम (Team India) के दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) दौरे का आगाज 3 मैचों की टी20 सीरीज के साथ होगा। पहला मैच रविवार, 10 दिसंबर को डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं। शनिवार को इस सीरीज की चमचमाती ट्रॉफी का अनावरण बेहद मजेदार अंदाज में हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया।

रविवार को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सबसे पहले भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव और प्रोटियाज कप्तान एडेन मार्करम को हाथ से खींचे जाने वाली गाड़ी की मदद से ट्रॉफी अनावरण वाले स्थान तक ले जाया जाता है। फिर दोनों कप्तानों का ट्रॉफी के साथ फोटोशूट होता है। इस दौरान सूर्या और मार्करम 'रॉक पेपर सीजर' गेम भी खेलते हैं। बीसीसीआई ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

मुस्कान, प्रोत्साहन और मस्ती-मजाक। दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत T20I सीरीज ट्रॉफी के अनावरण के बारे में क्या ख्याल है।

गौरतलब है कि डरबन की पिच दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक मानी जाती है। यहाँ तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है, लेकिन रन भी ज्यादा बनते हैं। भारतीय युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि भारत के मुकाबले यहाँ की पिचों में ज्यादा उछाल है। ऐसे में हमारी कोशिश विरोधी गेंदबाजों के पेस को इस्तेमाल करने की होगी।

भारतीय टीम ने अपनी पिछली टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी थी, ऐसे में सभी खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। हालाँकि, ये सभी खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टी20 मुकाबला खेलने उतरेंगे। ऐसे में उनके लिए चुनौती थोड़ी मुश्किल होगी। वहीं, प्रोटियाज टीम घरेलू परिस्थितियों का पूरी तरफ से फ़ायदा उठाना चाहेगी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका T20I में हेड टू हेड

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण ने अब तक 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें 13 बार मेन इन ब्लू ने बाजी मारी है। वहीं, 10 मुकाबले प्रोटियाज टीम के नाम रहे हैं, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। रिकॉर्ड को देखते हुए भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar