Create

Video : यूएई के खिलाड़ी ने हवा में उड़कर लपका हैरान करने वाला कैच, देखें वायरल वीडियो 

श्रीलंका के खिलाफ मैच में कैच पकड़ते बेसिल हमीद
श्रीलंका के खिलाफ मैच में कैच पकड़ते बासिल हमीद

क्रिकेट में अकसर कुछ ऐसे कैच देखने को मिल जाते हैं जिसे देखकर फैंस हैरान रह जाते हैं। खिलाड़ी इस दौरान आम फील्डिंग से हटकर कुछ ऐसा कर देते हैं जो अपने आप में अविश्वसनीय होता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला श्रीलंका और यूएई के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फर्स्ट राउंड के मुकाबले में देखने को मिला जहां यूएई के फील्डर बासिल हमीद (Basil Hameed) ने बाईं तरफ हवा में उड़ते हुए एक जबरदस्त कैच पकड़ा और सभी को हैरान कर दिया।

दरअसल, इस मैच में यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज ज़हूर खान गेंदबाजी करने आए। ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाज़ पैथुम निसांका को एक फुल लेंथ गेंद फेंकी जिसमें निसांका ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। मिड ऑफ में खड़े बासिल ने इस गेंद को अपने बाएं तरफ जाकर लगभग उड़ते हुए कैच किया। उनके इस कैच को देखकर लोग तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है।

What beautiful catch Basil Hameed 👀#SLvUAE | #T20WorldCup https://t.co/ltp6dDUwr6

बता दें, मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट खोकर 152 रन बनाए। निसांका ने इस दौरान 60 गेंदों में 74 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के भी लगाए। वहीं, धनंजय डी सिल्वा ने भी 33 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने भी 18 रनों की पारी खेली लेकिन इनके सिवा कोई भी बल्लेबाज 10 रन से ज्यादा नहीं बना सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई। लगाातर गिरते विकेटों की वजह से उन्हें संभलने का मौका ही नहीं मिला और केवल 73 रनों पर पूरी टीम ढेर हो गई। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की। वानिंदु हसरंगा ने अपने चार ओवरों में आठ रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं दुश्मांथा चमीरा को भी 3 सफलताएं मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment