2011 वर्ल्ड कप और 2022 फीफा वर्ल्ड कप जीत की तुलना करते हुए युवराज सिंह शेयर किया खास पोस्ट 

Neeraj
युवराज सिंह ने मेसी और अर्जेंटीना टीम को जीत की दी बधाई
युवराज सिंह ने मेसी और अर्जेंटीना टीम को जीत की दी बधाई

कतर में बीती रात (18 दिसंबर) फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) 2022 का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना बनाम फ्रांस खेला गया जिसमें लायोनल मेसी (Lionel Messi) की अगुवाई में अर्जेंटीना ने ख़िताब अपने नाम किया। इसी के साथ अर्जेंटीना पूरे 36 सालों बाद वर्ल्ड कप जीतने में सफल हो पाई है। इस शानदार जीत के लिए मेसी और उनकी टीम को दुनियाभर से बधाई मिल रही है। वहीं इस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व विश्व कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी जुड़ गया है। युवी ने फीफा वर्ल्ड 2022 की तुलना 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप से करते हुए, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जो वायरल हो रहा है।

उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि अर्जेटीना के विश्व प्रसिद्ध स्टार फुटबॉलर लायोनल मेसी के लिए यह आखिरी वर्ल्ड कप समझा जा रहा था। उसी तरह 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के विश्व चैंपियन बनने का आखिरी मौका था। इसी चीज़ को लेकर युवी ने इन दो वर्ल्ड कपों की तुलना आपस में करते हुए, इंस्टाग्राम पर फीफा वर्ल्ड कप की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

युवराज सिंह ने तस्वीरों को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,

अर्जेंटीना का अविश्वसनीय खेल! शब्दों में बयां करना मुश्किल है कि लायोनल मेसी और अर्जेंटीना के लिए इसका क्या मतलब है। अर्जेंटीना मुझे पुरानी यादों की गलियों में ले गया जब खिलाड़ियों के एक खास बंच ने नंबर 10 के खिलाड़ी के लिए ऐसा किया। अर्जेंटीना के सभी फैंस को बधाई।

गौरतबल है कि फीफा वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतने के बाद अर्जेंटीना टीम के खिलाड़ियों ने मेसी को भी उसी तरह अपने कन्धों पर उठा लिया था जैसे 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के बाद, टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सचिन तेंदुलकर को उठाया था। गौर करने वाले बात यह भी है कि इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की जर्सी का नंबर 10 है। वहीं बीते रविवार को हुए इस मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस पर 4-2 से पेनेल्टी शूटआउट में जीत हासिल करते हुए इतिहास रचा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now