Create

'टी20 वर्ल्ड कप को आईपीएल के लिए स्थगित किया गया है'

 शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
Naveen Sharma

टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों के बयान आए हैं। शोएब अख्तर और राशिद लतीफ़ ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के बारे में हमें पहले से पता था। दोनों के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल के लिए स्थगित किया गया है। राशिद लतीफ़ ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होना साफ़ नजर आ रहा था।

जियो टीवी से बातचीत करते हुए राशिद लतीफ ने कहा कि यह पहले से पता था और टी20 वर्ल्ड कप इसलिए स्थगित हुआ ताकि आईपीएल का रास्ता साफ़ हो सके। बीसीसीआई अब सितम्बर से नवम्बर के बीच यूएई में आईपीएल का आयोजन करेगी। राशिद लतीफ ने यह भी कहा कि मार्च में आईपीएल स्थगित हुआ था तभी टी20 वर्ल्ड कप पर सवाल खड़े होने लगे थे। इससे पता था कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होगा।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बिके हुए टिकट अगले साल तक मान्य

टी20 वर्ल्ड कप हुआ अगले साल तक स्थगित

टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी

कोरोना महामारी को देखते हुए आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया है। अगले साल भारत में भी टी20 वर्ल्ड कप होना प्रस्तावित है। ऐसे में यह अहम होगा कि ऑस्ट्रेलिया या भारत में क्या सहमति बनती है। हालांकि 2022 में टी20 वर्ल्ड कप होगा। दो लगातार टी20 वर्ल्ड कप होने हैं। आईसीसी ने कोरोना वायरस के कारण कुछ समय तक इन्तजार करने के बाद इस साल इसे स्थगित करने का निर्णय लिया।

टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने को लेकर शोएब अख्तर ने भी कहा कि आईपीएल के लिए ऐसा हुआ है और यह हमें पहले से दिख रहा था। राशिद लतीफ ने यह भी कहा कि फरवरी और मार्च में टी20 वर्ल्ड कप होता तो पीएसएल प्रभावित होता। उसके बाद आईपीएल और नवंबर-दिसम्बर में बिग बैश लीग पर असर पड़ता। सौरव गांगुली ने एशिया कप को लेकर भी पहले ही घोषणा कर दी थी। पीसीबी और श्रीलंका क्रिकेट से बयान बाद में आए।

लतीफ़ ने यह भी कहा कि अन्य सभी क्रिकेट बोर्ड भी आईपीएल के पक्ष में इसलिए हैं क्योंकि उन्हें आर्थिक रूप से फायदा मिलेगा। शोएब अख्तर ने बीसीसीआई को सबसे शक्तिशाली क्रिकेट बोर्ड भी कहा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...