WPL 2024: एलिस पेरी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फाइनल में पहुंचाने के बाद दिया बड़ा बयान, अपनी सफलता का भी बताया राज

एलिस पेरी (Photo Courtesy: WPL)
एलिस पेरी (Photo Courtesy: WPL)

शुक्रवार को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। आरसीबी की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिग्गज ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) का रहा, जो प्लेयर ऑफ द मैच भी रहीं। पेरी ने मुश्किल समय में बल्ले से जबरदस्त पारी खेली और 50 गेंदों में 66 रन बनाये, फिर गेंदबाजी में भी एक विकेट हासिल किया।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 135/6 का स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 130 रन बना सकी। अंतिम दो ओवर में मुंबई इंडियंस को 16 रन चाहिए थे और उसके 6 विकेट शेष थे लेकिन यहाँ से आरसीबी ने जबरदस्त वापसी की और 5 रनों से मुकाबला अपने नाम किया।

मैच के बाद, प्रेजेंटेशन के दौरान एलिस पेरी ने फाइनल में खेलने को लेकर ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि हम फाइनल में जगह बनाने का मौका पाकर खुश हैं। इस तरह के छोटे टोटल का बचाव करना कमाल है। स्पिन गेंदबाजों ने गेम के अंत में बहुत शानदार प्रदर्शन किया।

ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी सफलता का राज भी बताया और टीम के बारे में भी बात की। पेरी ने कहा, आपको अपने सामने आने वाले अवसरों का लाभ उठाना होगा। पिछले कुछ मैचों में यह मेरे लिए अच्छा रहा है। जिस तरह से हम अपनी गेंदबाजी पारी के अंत में शांत रहे वह असाधारण था। समूह ने पिछले साल से एक लंबा सफर तय किया है और हमने मैदान पर और मैदान के बाहर एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लिया है। कुल मिलाकर, हम वहीं डटे रहे, लड़कियाँ योगदान देती रहीं।

गौरतलब हो कि इससे पहले एलिस पेरी ने आरसीबी के अंतिम लीग मुकाबले में भी धमाकेदार ऑलराउंड खेल दिखाया था। उस मैच में भी आरसीबी का सामना मुंबई इंडियंस से हुआ था। पेरी ने गेंदबाजी में रिकॉर्ड छह विकेट लिए थे और फिर बल्लेबाजी में नाबाद 40 रनों का योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar