Create

"भारत और पाकिस्तान के बीच त्रिकोणीय सीरीज के लिए तैयार," क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह बयान आया है
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह बयान आया है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) और भारत (India) को लेकर त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन करना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा मुझे यह अवधारणा पसंद आई है और पहले भी इसने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मुकाबले होना कुछ ऐसा है जिसे दुनिया भर के लोग देखना पसंद करते हैं।

हॉकले ने कहा कि हम मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में भारत और पाकिस्तान दोनों के बड़े समुदाय रहते हैं। यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट में देखना चाहता है और अगर हम आगे के अवसरों का समर्थन करने में मदद कर सकते हैं तो हम ऐसा करना पसंद करेंगे।

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज़ राजा ने कहा था कि वह आईसीसी को चार देशों की सीरीज का प्रस्ताव देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट से होने वाले मुनाफे को प्रतिशत के आधार पर आईसीसी के सभी सदस्यों के साथ साझा किया जा सकता है।

हालांकि बीसीसीआई ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट निकायों के प्रमुखों का हित क्रिकेट के खेल के विस्तार पर होना चाहिए। शाह ने यह भी कहा था कि वाणिज्य पहल से ज्यादा अहम क्रिकेट का विस्तार है।

गौरतलब है कि भारत में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी गतिविधियों की वजह से बीसीसीआई और सरकार ने द्विपक्षीय सीरीज में खेलने पर रोक लगा दी है। साल 2012 में अंतिम बार दोनों देशों के बीच सीरीज हुई थी। हालांकि आईसीसी इवेंट्स में भारत और पाकिस्तान दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में नहीं खेलते। देखना होगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आए बयान के बाद अब बीसीसीआई का क्या रुख रहता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment