'अर्जुन तेंदुलकर को हमने सिर्फ स्किल के आधार पर खरीदा है'

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को जब से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल (IPL) के लिए टीम में शामिल किया है, तब से कई बयान आए हैं। अर्जुन को टीम में लेने के पीछे नेपोटिज्म के आरोप भी लग रहे हैं। इन सब बातों के बाद टीम के कोच महेला जयवर्धने का बयान आया है। जयवर्धने ने कहा है कि हमने कौशल के आधार पर अर्जुन तेंदुलकर का चयन किया है।

जयवर्धने का कहना है कि तेंदुलकर को कौशल के आधार पर लिया गया है और वे भी चीजें सीखते हुए अन्य खिलाड़ियों की तरह विकसित होंगे। सचिन के कारण उनके ऊपर एक बड़ा टैग लगाया जाएगा लेकिन सौभाग्य से वह एक गेंदबाज हैं। इसलिए सचिन को भी गर्व होगा अगर वह अर्जुन की तरह ही गेंदबाजी करें। जयवर्धने ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यह अर्जुन के लिए सीखने की प्रक्रिया होगी। उन्होंने अभी अभी मुंबई के लिए खेलना शुरू किया है और अब फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। यह एक फोकस युवा खिलाड़ी हैं।

जयवर्धने का पूरा बयान

महेला जयवर्धने ने कहा कि हम अर्जुन के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं डालते हुए उन्हें विकसित होने दें और अपने हिसाब से काम करें दें। यही मदद करने के लिए हम हैं। जहीर खान ने भी अर्जुन के बारे में कहा कि मैंने नेट में उनके साथ बहुत समय बिताया है। उन्हें गेंदबाजी के कुछ गुर सिखाने की कोशिश की जा रही है। वह कड़ी मेहनत करने वाला बच्चा है। वह सीखने का इच्छुक है। जहीर ने यह भी कहा कि सचिन का बेटा होने का अतिरिक्त दबाव हमेशा उसके साथ रहेगा। इसके साथ ही उन्हें रहना होगा लेकिन टीम का माहौल उसकी मदद करेगा।

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल नीलामी के अंतिम खिलाड़ी के रूप में 20 लाख रूपये बेस प्राइस में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया। इसके बाद पिता की वजह से उन्हें खरीदे जाने के आरोप भी लगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma