हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं...इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

India Cricket WCup
वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की जीत को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इस जीत के बाद अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस जीत के बाद उनकी टीम के अंदर इतना कॉन्फिडेंस आ गया है कि वो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के 13वें मैच में अफगानिस्तान ने दिल्ली में इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया। अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 49.5 ओवर में 284 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में सिर्फ 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ यह इंटरनेशनल क्रिकेट में अफगानिस्तान की पहली जीत है। साथ ही वर्ल्ड कप में भी अफगानिस्तान की यह 2015 के बाद पहली और कुल मिलाकर सिर्फ दूसरी जीत है।

राशिद खान ने भूकंप पीड़ितों को समर्पित की ये बड़ी जीत

राशिद खान ने इस मुकाबले में काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने 9.3 ओवर में एक मेडन रखते हुए सिर्फ 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मैच के बाद बातचीत के दौरान राशिद खान ने कहा,

ये हमारे लिए काफी बड़ी जीत है। इस तरह के परफॉर्मेंस से हमें खुद के ऊपर विश्वास हो जाता है कि हम किसी भी दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं। क्रिकेट एक ऐसी चीज है जो अफगानिस्तान में लोगों के चेहरों पर खुशी लेकर आती है। इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना हमारे लिए काफी बड़ी बात है। हमारे यहां पर भूकंप आया था और 3 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी। उम्मीद है कि इस जीत से लोगों के चेहरों पर थोड़ी मुस्कान आएगी।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की गेंदबाजी इस मुकाबले में काफी जबरदस्त रही। अपने इस तरह के परफॉर्मेंस से उन्होंने बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now