Create

"हम स्पिन गेंदबाजी को अच्छी तरह नहीं खेल पाए," बांग्लादेश के कप्तान का बयान

South Africa v Bangladesh - 2nd Test
South Africa v Bangladesh - 2nd Test

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी बड़े अंतर से हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मेहमान टीम स्पिनरों के सामने नहीं टिक पाई। इसे लेकर बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि हम स्पिन खेलने में अच्छे नहीं हैं।

मैच के बाद रिपोर्टरों से बातचीत में मोमिनुल ने कहा कि मुझे लगता है कि हम स्पिन के खिलाफ बहुत अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं और यह बुरा लग सकता है, लेकिन एक या दो खिलाड़ियों के अलावा कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो स्पिन को अच्छी तरह से नहीं संभाल सकते।

दक्षिण अफ़्रीकी स्पिनरों को लेकर उन्होंने कहा कि शायद हम उन्हें संभालने में नाकाम रहे, लेकिन मुझे लगता है कि एक मैच हारने के बाद आपके सामने बहुत सी चीजें आ जाती हैं। मुझे लगता है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम स्पिनरों के खिलाफ कहां रन बनाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश को 413 रनों का लक्ष्य मिला था। इसका पीछा करते हुए मेहमान टीम 80 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और हार्मर की जोड़ी ने धाकड़ स्पिन गेंदबाजी की और बांग्लादेश की टीम को 80 रन के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। केशव महाराज ने दूसरी पारी में 7 और हार्मर ने 3 विकेट झटके।

बांग्लादेश की टीम 413 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 332 रनों के बड़े अंतर से हार गई। ऐसे में उनको सीरीज भी गंवानी पड़ी। पहले टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका ने एक बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। दो मैचों की सीरीज में मेजबानों ने क्लीन स्वीप करते हुए बांग्लादेश की टीम को कोई मौका नहीं दिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment