Create
Notifications

जब भारतीय टीम हमारे देश में खेलने आती है तब हम सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं, प्रमुख देश ने दिया बयान

West Indies v India - One Day International Series
West Indies v India - One Day International Series
reaction-emoji
सावन गुप्ता

जमैका क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विलफ्रेड बिली हीवेन ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब भी भारत की टीम वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) का दौरा करती है और सबीना पार्क में खेलती है तो जमैका क्रिकेट को उससे काफी फायदा होता है। उनके मुताबिक भारतीय टीम के दौरे से जमैका क्रिकेट सबसे ज्यादा पैसे कमाती है और यही उनकी सबसे बड़ी इनकम भी है।

दरअसल भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद चार दिनों के जमैका दौरे पर हैं। इसी दौरान उन्होंने 100 क्रिकेट किट जमैका क्रिकेट एसोसिएशन को प्रदान की है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट रिश्तों को देखते हुए उन्होंने ये प्रतीकात्मक गिफ्ट जमैका क्रिकेट एसोसिएशन को दिया है।

किट मिलने से जमैका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा - विलफ्रेड बिली

इसके बाद उनके एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विलफ्रेड बिली ने भारतीय टीम की तारीफ में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि उनके लोगों के लिए ये गर्व का लम्हा है। उन्होंने कहा,

मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर भी और जमैका की पूरी क्रिकेट बिरादरी के लिए भी ये गर्व का लम्हा है। जमैका क्रिकेट एसोसिएशन इस बात से काफी खुश है कि ये गिफ्ट भारत से आ रहा है, जो क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम है। हमें 100 क्रिकेट किट मिलेंगे जो काफी ज्यादा हैं। प्लानिंग ये है कि उनमें से आधे किट हाई स्कूल्स में दिए जाएंगे। यहां के छात्र क्रिकेट खेलना चाहते हैं लेकिन ये काफी महंगा है। हालांकि किट मिलने के बाद कई सारे युवा क्रिकेट निकलकर सामने आएंगे। वे आईपीएल में भी हिस्सा लेंगे, क्योंकि इस वक्त वेस्टइंडीज के 17 खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं और उसमें से 4 जमैका से हैं। इससे जमैका और भारत के बीच रिश्ते मजबूत होंगे।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...